जरा हट के

फ्लाइट में एयरहोस्टेस के साथ होते हैं गंदे कांड, ऐसे सामने आई हिला देने वाली सच्चाई

इस बात से तो आप लोग अवगत ही होगें कि आज के समय में लड़कियां, पुरूष के साथ हर क्षेत्र में कदम से कदम मिलाकर काम कर रही है, अक्‍सर लोग सोचते है, कि एयर होस्टेस की जीवन शैली बहुत सरल और आसान है, पर हम आपको बताना चाहेंगे कि ऐसा कुछ भी नहीं है। एक एयर होस्टेस की जीवनशैली शानदार होती है, पर उसके अन्य पहलू भी हैं, जो हैरान कर देने वाले है।

दरअसल इंटरनेशनल फ्लाइट की जॉब काफी ग्लैमरस भरी हैं, और इनकी सैलरी भी हाई फाई होती हैं, पर इसके साथ ही इनको बहुत सी दिक्‍कतों का भी सामना करना पड़ता है, आपको बता दे कि एयर होस्टेजो को सबसे अधिक ख़राब और भद्दे अनुभवों का सामना करना पड़ता है। एयरलाइंस इंडस्ट्री के इन डर्टी सीक्रेट पर पिछले दिनों एक सर्वे किया गया। इसमें एयरहोस्टेडस की कामकाज और लाइफ से जुड़े कई पहलू सामने आए हैं, जिसमें यह देखा गया है कि इन एयरहोस्‍टेडस के साथ कई तरह की छेड़खानी की जा रही है, और साथ ही कुछ लोग तो इनको काफी परेशान भी करते रहते है।

आपकी जानकारी के लिये बता दें कि एयरहोस्टेस द्वारा बताया गया कि जब फ्लाइट अधिक समय लगाता है, उस दौरान फ्लाइट में बैठे पेसेंजर काफी अधिक शराब पि लेते है, और फिर वह लोग प्लेन को अपना घर समझ बैठते हैं, शराब पिने के पश्‍चात जिस तरह से लोग घर में सोते हैं उसी तरह फ्लाइट में भी बिना कपड़े सोया करते हैं, जो की बहुत ही ख़राब लगता है और ये इंटरनेशनल फ्लाइट में मान्य नहीं है, पर फिर भी पैसेंजर ऐसा करते रहते है।

सर्वे के दौरान मिली जानकारी के अनुसार : ** एक पागल पैसंजर ने एयरहोस्टेस द्वारा प्रयोग किया जाने वाला इण्टरकॉम फ़ोन पर टॉयलेट कर दिया था, और इस वजह से फ्लाइट में काफी गन्दगी और बदबू आने लग गयी थी।

** एक बाद पैसेंजर ने एयरहोस्टेस का आधा खाया हुआ सैंडविच भी खा लिया था जो की उन्होंने एयरपोर्ट पर खरीदा था। जब उसने पैसेंजर से पूछा की वो उसका सैंडविच क्यों खा रहा हैं तब उन्होंने कहा की सैंडविच में उसकी लिपस्टिक लगी हुई थी इस वजह से खा लिया।

** एक एक बार एक महिला पैसेंजर भाग कर आयी और मेरी गोद में आकर बैठ गयी उस दौरा एयरहोस्टेस ने सोचा की उन्हें टॉयलेट जाना होगा, पर ऐसा नहीं था, वह तो एयरहोस्टेस की गोद में बैठकर अंगूठा चूसने लगी, जब इसकी वजह पूछी गयी तब उसने बताया की वह अपनी घबराहट की दवाई खाना भूल गई।

** कुछ योग करने वाले पैसेंजर भी आया करते हैं जो की सीट के बीच में होने वाली जगह पर बैठकर ही योग करना प्रारम्‍भ कर देते है, ये बहुत खराब लगता हैं और इस वजह से दूसरे पैसेंजर्स को काफी दिक्कत होती हैं और इसका खामियाजा एयरहोस्टेस को भुगतना पड़ता हैं।

** एक बार एक पैसेंजर ने उसके ऊपर एसिड फेंक दिया जिससे उसके चेहरे पर दाग पड़ गए इसी प्रकार अनेको ऐसे किस्से होते है जो इन एयर होस्टेजो को झेलना पड़ता है जो की सोंचने के लिए मजबूर कर देता है। मित्रों ऐसे कृत्‍य करने वालों का क्‍या करना चाहिये? इस संबंध में आप अपनी राय अवश्‍य दें, ताकि इस तहर के शोषण पर रोक की जा सके।

Back to top button