देश

वायरल पड़ताल : क्या अभिनंदन ने पुलवामा हमले को बताया बीजेपी की चुनावी साजिश ?

विंग कमांडर अभिनंदन के हवाले से एक बयान सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल पोस्ट में दावा किया गया है कि अभिनंदन ने कहा है कि इस साल फ़रवरी में पुलवामा में हुआ आतंकी हमला भारतीय जनता पार्टी की साजिश थी और इमरान खान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुनाव जीतने में मदद कर रहे हैं .

क्वोट को अभिनंदन की तस्वीर के साथ ‘इंडिया पेज 24 हिंदी ’नाम के एक फेसबुक पेज द्वारा शेयर किया गया है . वायरल पोस्ट में कहा गया है, “पुलवामा हमला बीजेपी की सोची समझी साज़िश थी और पाकिस्तान पर नकली हमला करवाया, मोदी को चुनाव जीतने के लिए इमरान खान मदद कर रहा है | बालाकोट पर बमबारी इमरान खान की सहमति से हुई है . विंग अभिनंदन ”

दरअसल, जब हमने अभिनंदन के बयान को लेकर जांच पड़ताल की तो हमें ऐसा कुछ नहीं मिला. आधिकारिक तौर पर अभिनंदन वर्धमान ने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है.

डीआरएक्स अल्ताफ खान नाम के एक फ़ेसबुक यूज़र ने भीम आर्मी महाराष्ट्र प्रदेश नाम के एक फ़ेसबुक ग्रुप पर यही ग्राफ़िक शेयर किया है जिसमें उन्होंने दावा किया है: “देखिये भाई मेरी पोस्ट पर गाली गलौच मत करना . मेने ते पोस्ट सच्चाई बताने के लिए की है. भाजपा वालो की नजर में edting है लेकिन सच यही है…!”

इससे ये साबित हो जाता है की पोस्ट एडिटेड है और बयान फर्जी है.

 

Back to top button