सेहत

बाजार में बेचे जा रहे नकली अंडे, वायरल Video देखकर खड़े हो जायेंगे रोंगटे !

रोजाना टीवी एड्स में संडे हो या मंडे, रोज खाएं अंडे’ क्यों? क्योकि अंडे में प्रोटीन होता है! जो शरीर को चुस्त-दुरुस्त रखने में सहायक है! पर क्या आपने सोचा है! दिन प्रतिदिन इतनी ज्यादा मात्रा में अंडे कहा से लाये जाते है! क्योकि मुर्गी तो रोजाना एक ही अंडा देती है! फिर कहा से इतनी बड़ी मात्रा में आ रहे है! कुछ अंडे मार्किट में ऐसे भी है जोकि आपको बीमार भी कर सकता है!

जी हाँ सही सुना आपने , बाज़ारों में खुले आम नकली अंडे बेचे जा रहे है! ये अंडे प्लास्टिक के बने होते है जो बिलकुल असली के सामान लगते है! ये अंडे बेहद ही खतरनाक होते है! और ये आपको बीमार बहोत बीमार कर सकते है! आपके दिमाग में चल रहे होंगे! आखिर ये प्लास्टीक के अंडे बनते आखिर कैसे है! तो आइये आपको वीडियो में दिखाते है! कि ये नकली अंडे कैसे बनते है!

ये वीडियो कहां का है ये बताना तो संभव नहीं है! पर कई लोगो का मानना है कि ये वीडियो चीन का है! और ये नकली अंडे भारत में भी सप्लाई होते है और भारत के बाज़ारों में खुलेआम बेचे जाते है! बता दें कि अंडे के उपर की जो परत होती है वो प्‍लास्टिक का होता है! तो अब आप सोच सकते हैं कि आपके शरीर में जाने के बाद क्‍या हाल करेगा!

Back to top button