जरा हट के

छोटे कपड़े पहनती थी ये एयर होस्टेस, और फिर एक दिन आ गई एक ऐसी चिट्ठी कि…

हर लड़की को अपनी पसंद और अपनी मर्जी से कपड़े पहनने की आज़ादी है. लेकिन फिर भी हमारा समाज इस पर अपनी आपत्ति दिखाता है. लड़कियों की शॉर्ट ड्रेस से आज भी कई लोगों को ऐतराज होता है. आपने कई बार बहुत से पुरूषों को ये कहते सुना होगा कि लड़कियों को अपने दायरे में रहना चाहिए, छोटे कपड़े नहीं पहनने चाहिए, शर्म करनी चाहिए, रात को घर से नही निकलना चाहिए, ऐसी ही बहुत से बातें आपने कभी अपने घर में तो कभी देश के किसी नेता से सुनी होगीं. लड़कियों की छोटी ड्रेस पर कमेंट करना तो जैसे लड़कों का जन्म सिद्ध अधिकार हो गया है लेकिन आज मामला किसी पुरूष के बोलने को नहीं बल्कि एक महिला के बोलने का है. जी हाँ, आपने बिल्कुल ठीक सुना है. आइये जानते है पूरा मामला……


हवाई सफर के दौरान कई बार चौंकाने वाले मामले सामने आते है. इस बार भी ऐसा ही कुछ हुआ है, मामला है एक एयर होस्टेस का, जिसमें एक महिला को एयर होस्टेस की ड्रेस से इस कदर परेशानी हो गई कि उस महिला ने सरकार को शिकायत तक कर दी. मामला एयर एशिया से जुड़ा है. जिसमें महिला पैसेंजर ने मलेशियाई सरकार को चिट्ठी लिखकर इस बात की शिकायत कर दी. महिला ने सरकार को लिखे अपने शिकायती पत्र में कहा है कि एयर होस्टेस की यूनिफॉर्म ऐसी है कि उनके ब्रेस्ट और अंडरगार्मेंट्स तक दिखते हैं।


न्यूजीलैंड की रहने वाली डॉ. जून रॉबर्टसन का कहना है कि एयर होस्टेसेस की ऐसी ड्रेस से मलयेशिया की बेइज्जती हो रही है. एक मलयेशियाई सेनेटर को संबोधित पत्र में उन्होंने लिखा, ‘मुझे इन लड़कियों की हद से ज्यादा शॉर्ट स्कर्ट देखकर बहुत बुरा लगा, मेरे अलावा और भी कई लोग थे जिन्हें यह नहीं पसंद आया.

उन्होंने आगे लिखा, ‘जब हम फ्लाइट में थे तो एक एयर होस्टेस ने अपने ब्लाउज़ का ऊपरी पार्ट खोल रखा था, जिससे उसके ब्रेस्ट का एक हिस्सा दिख रहा था, बाद में मुझे उससे जैकेट बंद करने के लिए कहना पड़ा. एयर एशिया ने इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है. आपको बता दें कि ये कोई पहला मौका नहीं है जब इस तरह से एयर होस्टेस की ड्रेस को लेकर आपत्ति जताई गई है.

 

Back to top button