ख़बर

अब बाहुबली के खिलाफ चुनाव लड़ेगी यह मुस्लिम महिला, इस ने दिया टिकट

Syed Shahezadi

हैदराबाद: तेलंगाना में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान जोरों पर है। 7 दिसंबर को होने वाले चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। भाजपा ने हैदराबाद की चंद्रयानगुट्टा विधानसभा सीट से ऑल इंडिया मजलिस इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के शीर्ष नेता अकबरुद्दीन ओवैसी के खिलाफ एक मुस्लिम महिला सैयद शहजादी को चुनावी मैदान में उतारा है। शहजादी भाजपा की छात्र ईकाई संगठन एबीवीपी की नेता हैं और तेलंगाना के अदिलाबाद की रहने वाली हैं।

तेलंगाना में सात दिसम्बर को विधानसभा चुनाव होने है। 119 सदस्यीय विधानसभा में फिलहाल सत्तारूढ़ तेलगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के पास 90, कांग्रेस के पास 13 तथा अन्य के पास 16 सीटें हैं। अकबरुद्दीन ओवैसी एआईएमआईएम के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के छोटे भाई हैं। भाजपा से टिकट मिलने के बाद शहजादी ने आरोप लगाया कि हैदराबाद के पुराने शहर में एक सांप्रदायिक माहौल बना दिया गया है। सामान्य मुसलमानों समेत आम लोगों के जीवन में कोई बदलाव नहीं आया है।

आपको बता दें कि अकबरुद्दीन ओवैसी इस सीट पर लगातार चार बार से विधायक हैं और हाल ही में भंग हुई विधानसभा में वह अपनी पार्टी एआईएमआईएम के विधायक दल के नेता भी थे।  अकबरुद्दीन ओवैसी अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं। हाल ही में उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते पीएम मोदी के खिलाफ अपशब्दों का प्रयोग किया था।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के बहाने उन्होने कहा था, ‘उनसे कैसे गले मिल सकते हो जिन्होंने तुम्हे गंदे नाली का कीड़ा कहा था, उनसे गले मिलकर तुम्हें कैसा लगा, जिनके कपड़ों में मुसलमानों के कत्ल के धब्बे लगे हैं, उनसे गले कैसे मिल सकते हो?’

Back to top button