धर्म

सुबह उठ कर हथेली देखने के हैं ये फायदे, जानकर खुद को रोक नही पाएंगे

आज के समय में ज्यादातर लोग सुबह के वक्त बिस्तर से उठने के तुरंत बाद अपने चेहरे को देखना पसंद करते हैं। चेहरे को देखने के लिए कुछ लोग आईने का इस्तेमाल किया करते हैं तो वहीं कुछ लोग मोबाइल फोन का ही इस्तेमाल चेहरे को देखने के लिए कर लेते हैं। पर हम आपको आपकी जानकारी के लिए बता दे कि अगर आप सुबह के वक्त उठने के साथ ही अपने चेहरे को देखते हैं तो आपके लिए यह बिल्कुल भी सही नहीं है। जानकारों की मानें तो इंसान को सुबह के वक्त उठने के तुरंत बाद चेहरे नहीं बल्कि अपने हाथों की हथेलियों को देखना चाहिए। ऐसा इसलिए क्योंकि सुबह के वक्त हाथों की हथेलियों को देखने से बहुत ही ज्यादा फायदे हुआ करते हैं। आज हम आपको उन्हीं फायदों के बारे में बताने वाले हैं।

तो चलिए जानते हैं इसके बारे में विस्तार से…

अगर आप सुबह के वक्त उठने के तुरंत बाद अपने चेहरे को देखने के बजाय अपनी हथेली को देखते हैं तो ऐसे में आपका पूरा दिन बहुत अच्छा गुजरेगा। अगर आपको हमारे द्वारा कही गई बातों के ऊपर यकीन नहीं है तो आप इसे आजमाकर देख सकते हैं।

हिंदू धर्म में मौजूद शास्त्रों के अनुसार ऐसा बताया जाता है कि हथेली के मध्यम भाग में माता लक्ष्मी और ऊपरी भाग में माता सरस्वती का वास होता है। जिसकी वजह से अगर आप सुबह के वक्त उठने के साथ ही अपनी हथेली का दर्शन करते हैं तो आपको सुबह सुबह माता रानी के दर्शन हो जाते हैं। माता रानी के दर्शन हो जाने की वजह से आपका दिन बन जाता है। इसलिए सुबह के वक्त उठने के साथ ही अपने हाथों की हथेलियों को देखना चाहिए।

इन सभी के अलावा ऐसा भी कहा जाता है कि अगर आप सुबह के वक्त उठने के तुरंत बाद अपने हाथों की हथेलियों को देखते हैं तो आपका वह दिन अच्छा होता है। इसके साथ ही दिन के वक्त किए जाने वाले काम हमेशा अच्छे होते हैं। आपको उस दिन किसी भी तरह का नुकसान उठाना नहीं पड़ता। भाग्य का साथ हमेशा होने की वजह से आप दिन-ब-दिन तरक्की भी करते हैं। परंतु कुछ लोग इन सभी बातों में यकीन नहीं रखते पर हम आपको बता दें कि जिस किसी बात को शास्त्रों में लिखा गया है उन बातों में कुछ ना कुछ सच्चाई तो जरूर होती है तभी तो लोग शास्त्रों में लिखी गई बातों का पालन किया करते है।

Back to top button