देश

बालाकोट में फिर शुरु हुए टेरर कैंप्स, एक और एयर स्ट्राइक पर ये जवाब दिए आर्मी चीफ

पाकिस्तान सुधरने वालों में नहीं है. एयर स्ट्राइक में बालाकोट के जिन आतंकी कैंपों को भारत ने तबाह किया था, अब उनको पड़ोसी देश ने दोबारा सक्रिय कर दिया है. चेन्नई में हुए एक कार्यक्रम में आर्मी चीफ जनरल बिपिन रावत ने कहा कि पिछले 8 महीनों में पाकिस्तान बालाकोट पर वापस आतंकी गतिविधियाँ करने लगा है. बता दें कि 26 फरवरी को भारत ने पाकिस्तान के बालाकोट में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद के ठिकानों पर एयरस्ट्राइक कर जैश के ट्रेनिंग कैंप को ध्वस्त कर दिया था.

ऐसे में आर्मी चीफ से पूछा गया कि क्या इस बार भी भारतीय सेना एयरस्ट्राइक करेगी तो इस पर उन्होंने कहा कि हम एयरस्ट्राइक को ही क्यों रिपीट करेंगे. हम इससे आगे क्यों नहीं जा सकते हैं? आर्मी चीफ ने बताया कि सीमा पर सेना ने पूरी तैयारी कर ली गई है इसके साथ और भी सैनिकों को नियंत्रण रेखा पर तैनात किया गया है.

आर्मी चीफ ने यह भी बताया कि भारत के अंदर आतंकियों को घुसपैठ कराने के लिए पाकिस्तान सीजफायर को तोड़ता है, परन्तु इन परिस्थितियों से किस तरह निपटना है, ये हम जानते है. जनरल बिपिन रावत ने कहा कि हमारी सेना को यह मालूम है कि कैसे पॉजिशन लिया जाए और कार्रवाई किस तरह की जाए.

बकौल सेना प्रमुख, हम लोग हर परिस्थिति के लिए अलर्ट हैं लेकिन हम ये तय करेंगे कि घुसपैठ की अधिकांश घटनाओं को समाप्त कर दिया जाए.

Back to top button