मायानगरी

मुंबई के इस स्कूल में पढ़ते हैं बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे, फीस इतनी कि खरीद लें 4 कारें

दोस्तों हम आपको बताने जा रहे हैं, बॉलीवुड स्टार्स के किड्स के स्कूल के बारे में। आखिर किस स्कूल में पढ़ते हैं ये किड्स, कितनी हैं यहाँ की एडमिशन फीस, और इस स्कूल में क्या-क्या सुविधाएं उपलब्ध है? ये सारी ही जानकारी हम आपको इस पोस्ट में देंगे।

लगभग सभी बॉलीवुड स्टार्स के बच्चे धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ते है। जैसा कि नाम से ही पता चल रहा है कि यह स्कूल अम्बानी ग्रुप का है। इस स्कूल की स्थापना मुकेश अम्बानी एवं उनकी पत्नी नीता अंबानी के द्वारा की गई थी। यह स्कूल LKG से लेकर 10वीं कक्षा के छात्रों तक के लिए है, जो कि मुम्बई के बांद्रा ईस्ट के BKC कांप्लेक्स में स्थित है।

अगर इस स्कूल की बिल्डिंग की बात की जाए, तो यह स्कूल 7 मंजिलों में बना हुआ है। जिसमे कई एयरकंडिशन्ड रूम बने हुए हैं। आधुनिक सुख-सुविधाओं से परिपूर्ण इस स्कूल में डॉक्टर्स एवं नर्स की टीम के साथ-साथ मेडिकल सेन्टर की सुविधाएं उपलब्ध है। यहाँ पर कंप्यूटर एवं साइंस लैब एवं लाइब्रेरी की सुविधा उपलब्ध है। बताया जाता है कि यहाँ की लाइब्रेरी में 38200 किताबों का संग्रह है। इन सबके अलावा इस स्कूल के पूरे कैंपस में वाई-फाई की सुविधा उपलब्ध है। इस स्कूल में आधुनिक किचन, और 2 डाइनिंग हॉल के साथ, कैफेटेरिया भी है। आधुनिक सुखसुविधाओं से संपन्न यह विद्यालय पूरे देश में आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

स्कूल की फीस- बताया जाता है कि इस स्कूल की एडमिशन फीस ही 24 लाख रुपये है। इसके अलावा स्कूल की सालाना फीस भी लाखों रुपये है। मुम्बई मिरर के रिपोर्ट के मुताबिक यहाँ LKG से 7वीं कक्षा तक के छात्रों की सालाना फीस 1 लाख 70 हजार रुपये है। 8वीं से 10वीं कक्षा(ICSE बोर्ड) के छात्रों की सालाना फीस 1लाख 85 हजार रुपये है। तथा 8वीं से 10वीं (IGCSE बोर्ड) कक्षा का छात्रों की सालाना फीस 4 लाख 48 हजार रुपये सालाना है।

इस स्कूल में शाहरुख खान के बेटे अबराम, ऐश्वर्या राय की बेटी आराध्या बच्चन, आमिर खान के बेटे आजाद, हृतिक रोशन के दोनों बेटे ऋहान एवं ऋदान, लारा दत्ता की बेटी सायरा भूपति तथा करिश्मा कपूर के बेटे कियान के साथ-साथ कई और बॉलीवुड स्टार्स के किड्स पढ़ते हैं. आम आदमी की पहुंच से कोसो दूर यह स्कूल में सिर्फ अमीर घराने के बच्चे पड़ने जाते है, इस स्कूल की महगी फील का एक कारन यह भी है की आईएएस स्कूल की सिक्योरिटी भी बेहद स्ट्रांग है.सुरक्षा की के कारण भी इस स्कूल की फीस महंगी है.

 

Back to top button