देश

कुलगाम में आतंकवादियों से मुठभेड़, एक आतंकी ढेर, 5 को सुरक्षाबलों ने घेरा

फाइल फोटो

 

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम जिले में बुधवार को सुरक्षाबलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान के दौरान इलाके में छिपे आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी की। जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी। अभी तक मिली जानकारी के मुताबिक सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया है। हालांकि अभी इलाके में 5 और आतंकियों के होने की आशंका है। सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर पांचों आतंकियों को घेर लिया है। फिलहाल दोनों तरफ से फायरिंग जारी है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने यह जानकारी दी।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी के अाधार पर आज तड़के कुलगाम के ताजीपोरा मोहम्मदपोरा में जम्मू-कश्मीर पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी), राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर) और केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने संयुक्त रूप से घेराबंदी और तलाश अभियान शुरू किया। सुरक्षाबलों के जवान जब एक विशेष क्षेत्र की तरफ बढ़ रहे थे तो वहां छिपे हुए आतंकवादियों ने उन पर स्वचालित हथियारों से अंधाधुंध गोलीबारी शुरू कर दी। सुरक्षा बलों की जवाबी कार्रवाई के बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी।  इसके बाद जवानों  ने भी आतंकियों को मुंहतोड़ जवाब देना शुरू किया और एक आतंकी को मार गिराया है। वहीं अन्य पांच आतंकियों को सुरक्षाबलों ने घेर लिया है।

सूत्रों के अनुसार वहां दो से तीन आतंकवादियों के छिपे होने की आशंका है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि ताजा जानकारी मिलने तक मुठभेड़ जारी है और विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा है। इसी बीच, प्रशासन ने कुलगाम में किसी भी प्रकार की अफवाह को फैलने से रोकने के लिए एहतियात के तौर पर मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद कर दी है।

Back to top button