राजनीति

मोदी की प्रचंड जीत पर पाक पीएम तक दिए बधाई, जानिए क्या बोले आडवाणी

लोकसभा चुनाव में लगातार दूसरी बार ‘प्रचंड मोदी लहर’ पर सवार भारतीय जनता पार्टी रिकॉर्ड सीटों के साथ फिर से केंद्र की सत्ता पर काबिज होने जा रही है. भारी बहुमत मिलने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चारों ओर से बधाई मिल रही है. पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने भी ट्वीट कर पीएम मोदी को रिकॉर्ड जीत पर बधाई दी है. ऐसे में ये जानना भी जरूरी है कि बीजेपी के वरिष्ठतम नेता लालकृष्ण आडवाणी ने इन नतीजों पर क्या कहा है.

बीजेपी के संरक्षक लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि चुनावों में इस अभूतपूर्व जीत के लिए नरेंद्रभाई मोदी को हार्दिक बधाई. बीजेपी अध्यक्ष के रूप में अमितभाई शाह और पार्टी के सभी समर्पित कार्यकर्ताओं ने यह सुनिश्चित करने के लिए भरसक प्रयास किए कि बीजेपी का संदेश हर मतदाता तक पहुंचे.

जबकि जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि एग्जिट पोल सही साबित हुए. इस शानदार प्रदर्शन के लिए बीजेपी और एनडीए बधाई. पीएम मोदी और अमित शाह ने प्रोफेशनल अभियान के जरिए ऐतिहासिक जीत दर्ज की है.

इसी तरह से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, ‘विजेताओं को बधाई, लेकिन सभी हारने वाले हारे नहीं हैं. हमें पूरी समीक्षा करनी होगी और फिर हम अपने विचार आप सभी के साथ साझा करेंगे.’

 

Back to top button