उत्तर प्रदेश

सावधान : लखनऊ में 10 मार्गो पर ई-रिक्शा पर लगा बैन, जानिए किन किन जगहों पर…

Image result for ई-रिक्शा

लखनऊ। लखनऊ शहर में जाममुक्त यातायात के मद्देनजर शुक्रवार की सुबह से 10 मार्गो पर ई-रिक्शा प्रतिबंधित कर दिया गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के प्रतिबंध लगाने के बाद पुलिस विभाग के अपर पुलिस अधीक्षक समेत थानेदारों को इस व्यवस्था को सुनिश्चित कराने के लिए लगा दिया गया है।
लखनऊ में जाममुक्त यातायात व एकल दिशा मार्गो पर यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ व सुगम बनाने की पहल के तहत शहर के मार्गो अमौसी से बाराबिरवा तक, हजरतगंज से बर्लिंगटन चौराहा वाया रॉयल होटल तक, बंदरियाबाग चौराहे से पॉलिटेक्निक चौराहा तक, बंदरिया बाग चौराहे से हजरतगंज चौराहा तक, हजरतगंज चौराहे से सिकंदर बाग चौराहा तक, कमता शहीद पथ तिराहा से शहीद पथ मोड़ कानपुर रोड़ शहीद पथ तक, हजरतगंज से अल्का मेफेयर, परिवर्तन चौक, सुभाष चौराहा तक, अहिमामऊ से अर्जुनगंज बाजार से रजमन चौकी से कटाई पुल से लालबत्ती चौराहे तक, पिकअप पुल ढाल से इंदिरागांधी प्रतिष्ठान, विजयीपुर अंडरपास तक तथा इंदिरागांधी प्रतिष्ठान चौराहे से हाईकोर्ट गेट न0-3 तक तथा इंदिरागांधी प्रतिष्ठान से गोमतीनगर रेलवे स्टेशन रोड तिराहे तक और हजरतगंज से परिवर्तन चौक वाया अल्का, मेफेयर, बाल्मिकी तिराहा, प्रेस क्लब, हिंदी संस्थान, केडी सिंह स्टेडियम तक ई-रिक्शा का संचालन पूर्णतया प्रतिबंधित कर दिया गया है। इस बाबत वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कलानिधी नैथानी ने अपर पुलिस अधीक्षक सर्वेश चन्द्र मिश्रा, क्षेत्राधिकारी हजरतगंज अभय समेत पुलिस विभाग के उपनिरीक्षकों की तैनाती सुनिश्चित कर दी है। पुलिस विभाग के अधिकारियों को यह आदेश भी है कि अगर कोई ई-रिक्शा संचालक नहीं मानता है और संचालक जारी रखता है। तो उसके विरुद्ध आवश्यक कार्यवाही की जाए।

हजरतगंज में ई-रिक्शा की है मांग
लखनऊ में सबसे ज्यादा ई-रिक्शा की मांग हजरतगंज में ही है। हजरतगंज के मार्केट में खरीदारी करने आने वाली महिलाएं ई-रिक्शा से ही चलना पसंद करती है। वहीं नये युवक युवतियों को भी इसकी सवारी भाती है। ई-रिक्शा के हजरतगंज इलाके में प्रतिबंध से व्यापार पर असर पड़ने की सम्भावना है.

Back to top button