उत्तर प्रदेश

डॉ जगदीश गांधी एवं ओ पी श्रीवास्तव बैंकॉक में सम्मानित

लखनऊ, . सिटी मोंटेसरी स्कूल के संस्थापक और विश्व प्रसिद्ध शिक्षाविद डॉ जगदीश गांधी को ‘लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड’ और संस्कार भारती के संरक्षक एवं प्रख्यात सामाजिक कार्यकर्ता, श्री ओम प्रकाश श्रीवास्तव को प्राइड ऑफ़ एशिया’ अवार्ड से हाल ही में बैंकाक में आयोजित ग्लोबल अचीवर्स अवॉर्ड समारोह में सम्मानित किया गया |

यह अंतरराष्ट्रीय पुरस्कार समारोह होटल हॉलिडे-इन, सिलॉम, बैंकाक में ग्लोबल अचीवर्स एलायंस द्वारा आयोजित किया गया था और अवॉर्ड थाईलैंड के रॉयल एक्सेलेंसी, मोम लुआंग राजदाराश्री जयंकुरा द्वारा प्रस्तुत किए गए थे। ग्लोबल अचीवर्स एलायंस के चेयरमैन डॉ कमलजीत सिंह ने बताया कि इस अवसर पर दुनिया भर के कई प्रतिष्ठित व्यक्तित्वों को सम्मानित किया गया था।

डॉ जगदीश गांधी को दुनिया भर में दो अरब से अधिक बच्चों और पीढ़ियों के भविष्य की सुरक्षा के लिए एवं दुनिया भर में जागरूकता पैदा करने के प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया है। डॉ गांधी ने कहा कि “यह मान्यता पूरे सीएमएस परिवार के लिए एक सम्मान है जो विश्व एकता के लिए काम कर रहे है |”

ओ. पी. श्रीवास्तव को भारतीय संस्कृति की कला को बढ़ावा देने के लिए जो निरंतर गायब हो रही हैं और उन कलाकारों को बढ़ावा देने के लिए जो मंच नहीं ढूंढ सकते हैं, सभी के लिए प्लेटफॉर्म देने और उन्हें बढ़ावा देने के कार्य के उनके प्रयासों के लिए सम्मानित किया गया। श्री श्रीवास्तव ने कहा कि “वह भारतीय लोक कला को लगातार आगे बढ़ने के लिए जो भी संभव हो, वह करना जारी रखेंगे।

Back to top button