ख़बरदेश

मोदी की जीत पर जो बात बोले ट्रंप, वो तो ‘सबसे’ बवालिया है..!

2019 लोकसभा चुनावों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ऐतिहासिक जीत से सात समुंदर पार, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इतने खुश हैं कि उन्होंने दूसरी बार मोदी को जीत की बधाई दे डाली है है. इस बार उन्होंने फोन पर पीएम मोदी से बात की. उन्होंने कहा कि भारतीय भाग्यशाली हैं कि आप उनके पास हैं.

डोनाल्ड ट्रंप ने ट्वीट कर नरेंद्र मोदी को इस जीत पर बधाई के साथ उन्हें महान आदमी बताया है. ट्रंप ने ट्वीट किया ‘अभी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात हुई. उन्हें इतनी बड़ी जीत के लिए बधाई दी. वह महान आदमी हैं और भारतीयों के नेता हैं- वह खुशनसीब हैं कि आप उनके (भारतीयों) पास हैं.’

ट्रंप ने मोदी से बातचीत के दौरान पिछले दो सालों में अमेरिका और भारत के बीच हासिल की गईं उपलब्धियों के आधार पर आगे की रणनीति को मजबूत करने की बात कही है. दोनों नेताओं ने भारत और अमेरिका के संबंधों को मंजबूती देने और साथ मिलकर काम करने पर अपनी सहमति जताई.

गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में भारतीय जनता पार्टी ने ऐतिहासिक जीत दर्ज की है. बीजेपी ने 543 सीटों में से 303 पर जीत दर्ज की है, जबकि एनडीए 353 सीटों पर जीती है.

बता दें कि इससे पहले ट्रंप ने ट्वीट कर मोदी को जीत की बधाई दी थी.

 

Back to top button