जरा हट के

जब डॉक्टर से बोला मरीज़, साहब मेरे पास पैसे नहीं हैं, अगर आप मेरा फ्री इलाज कर दें तो…

मरीज का जवाब

मरीज – डॉक्टर साहब मेरे पास इलाज के लिए पैसे नहीं हैं। अगर आप मेरा फ्री इलाज कर दें तो हो सकता है मैं भी कभी आपके काम आऊं। डॉक्टर – क्या काम करते हो तुम? मरीज – जी कब्र खोदता हूं।

संता का सामन्य ज्ञान

गुरुजीः बताओ कि दुनिया में कितने देश हैं??? संताः एक है, और वो है… भारत ।गुरुजीः अच्छा, तो फिर अमेरिका, फ्रांस, इंग्लैंड, पाकिस्तान, श्रीलंका ये सब क्या हैं ??? संताः ये सब तो विदेश हैं ना गुरुजी। गुरुजी आज तक कोमा में है।

कंजूसी की हद

एक बनिया बहुत कनजूस था। उसने एक शीशी में घी भर कर उसका मुंह बंद किया हुआ था। जब वह और उसके लडके खाना खाते तब शीशी पर रोटी से रगड कर खाना खाते थे । एक बार बनिया काम से बाहर चला गया, लौटने पर उसने लडको से पूछा खाना खा लिया था। लडके बोले हा। बनिया- पर शीशी तो में अलमारी में बंद करके गया था। लडके बोले हमने अलमारी के हेनडल से रोटिया रगड कर खाली।बनिया नाराज हो कर बोला क्या तुम एक दिन भी बिना घी के खाना नही खा सकते।

बच्चा आएगा

पति-: हमारा बच्चा यही से बाहर आयेगा, है ना?पत्नी- हां, लेकिन तुम इतने उतावले मत हो जब स्कुल की छुट्टी होगी हमारा बच्चा यही से दौड़ते हुए आएगा।

शराबी की बाते

एक साहब सुबह ऑफिस जाने के लिए बस में सवार हुए तो कन्डक्टर ने सवाल किया रात ठीक-ठाक घर पहुंच गए थे ! क्यों ? उसने हैरानी से पूछा, मुझे क्या हुआ था रात को ? कन्डक्टर ने जवाब दिया आप शराब पीकर टुन्न थे ! तुम्हें कैसे पता चला? मैंने तो तुम से बात तक नहीं की थी ! आप जब बस में बैठे हुए थे तो एक मैडम बस में चढ़ी थीं, जिन्हें आपने उठकर अपनी सीट ऑफर की थी! तो? तब बस में आप दो ही पैसेन्जर थे साहब!

नेता का प्यार

एक नेताजी की दोस्ती एक फिल्म अभिनेत्री से हो गई। कुछ महीनों के बाद नेताजी को लगने लगा कि उन्हें अभिनेत्री से प्यार हो गया है, उन्होंने मन ही मन तय किया कि वे उससे शादी करेंगे।

चूंकि लड़की फिल्मों में काम करती थी, और उसका मिलना-जुलना काफी लोगों से था, अतः नेताजी ने सोचा कि शादी का प्रस्ताव रखने के पहले उसके चरित्र, परिवार आदि के बारे में जानकारी ले लेना बेहतर होगा।

उन्होंने अपने सेक्रेटरी से लड़की के पीछे एक प्राइवेट जासूस लगाने को कहा, साथ ही सख्त हिदायत दी कि, जासूस को यह पता नहीं चलना चाहिए कि, “वह यह काम मेरे लिए कर रहा है”।

लगभग दो महीनों की छानबीन के बाद जासूस की रिपोर्ट सेक्रेटरी के माध्यम से नेताजी को मिली, जो कुछ इस तरह से थी!!” लड़की का चरित्र एकदम बेदाग़ है, लड़की का परिवार, उसके रिश्तेदार और दोस्त सभी बड़े ही भले एवं संभ्रात लोग हैं!

..परन्तु… ऐसी जानकारी मिली है कि पिछले कुछ महीनों से यह लड़की अक्सर एक निहायत ही चरित्रहीन एवं घटिया किस्म के नेता के साथ देखी जा रही है .

पति की भाषा

लड़की – क्या कर रहे हो ? लड़का- इज़्जत की डोर को, उलझनों की जकड़ और कश्मकश से आज़ाद कर रहा हूं,लड़की -मतलब ?लड़का- पाजामे के नाड़े में गांठ पड़ गई है, खोल रहा हूं .

पत्नी की कोशिश

पत्नी को उदास देख कर एक व्यक्ति ने पूछा : तुम इतनी उदास क्यों लग रही हो, गुमसुम बैठी हो, क्या सोच रही हो? पत्नी बोली: नही, ऐसी कोई बात नही है। बस कुछ दिनों से मुझे ये चिंता सता रही है कि आखिर क्या कसर रह गई मेरी “कोशिशों” में जो शादी के इतने सालों बाद भी तुम मुस्कुरा लेते हो!

बाप की पोल खोल

चिंटू – मम्मी आज पापा काम वाली आंटी को सोफे पर लिटाकर,,,, मम्मी- बस बस बेटा, ये सब बताना जब तेरे पापा आ जाए, शाम के वक्त पति के आते ही महिला ने गुस्से में कहा, अब बता बेटा,चिंटू- आज पापा काम वाली आंटी को सोफे पर लिटाकर वो सब कर रहे थे जो वर्मा अंकल आपके साथ करते हैं ।

जब भगवान ने किया मजाक

एक आदमी ने भगवान से पूछा – कि आपके लिए करोड़ों साल कितने होते हैं ?
भगवान – एक सेकंड के बराबर
आदमी – और करोड़ों रूपये ?
भगवान – एक फूटी कौड़ी के बराबर
आदमी – तो क्या,आप मुझे एक फूटी कौड़ी दे सकते हैं ?
भगवान – क्यों नहीं , रुक एक सेकंड…

शेख ने पत्नी से कहा

रेलवे स्टेशन पर…

बेगम: प्यास लगीं है पानी तो ला दो
शेख: कयो ना चिकन बिरयानी खिलाऊ?
बेगम: वाह मुँह मैं पानी आ गया
शेख: बस इसी पानी से काम चला लो!!

चौधरी का लॉजिक

चौधराइन ने चौधरी से कहा:
“अब तू हुक्का मत पिया कर…”
चौधरी बोला:
“रै बावली… तन्नै के पता…
इसमें तीन देवता निवास करैं सैं…
नीचे जल देवता,
बीच में पवन देव…
और ऊपर अग्नि देवता…!!”

अब चौधरी हुक्का पीता है, और…
चौधराइन हाथ जोड़ के बैठी रहती है…!!

बीरबल ने अकबर की ली फिरकी

अकबर बीरबल से :-वादा कर बीरबल कि तेरी शादी होगी तो तेरी बीवी को kiss मैं करूँगा पहले ।
बीरबल:-बिलकुल हुजुर पर मेरी भी एक शर्त है ।
अकबर:- क्या शर्त है ?
बीरबल:मैं शादी आपकी बहन से करूँगा .।।
अकबर आज तक होश में नहीं आया

गर्लफ्रेंड ने बॉयफ्रेंड से कहा

गर्ल : – बस करो और कितना करोगे रात के 12 बजे से कर रहे हो अब सुबह हो गयी है थके नही क्या…???
बॉय: – ये तो कुछ नहीं, अब मैं तो दिन रात करूँगा क्योकि मेरे तो 3000 Sms फ्री है …!!!

ऑटो वाले की शादी

 

Back to top button