जिंदगी

क्या आपके भी है प्राइवेट पार्ट पर ये निशान, तो जानिए क्या है इसके पीछे का राज़…

Image result for प्राइवेट पार्ट पर ये निशान

क्या आप जानते है शरीर के अलग अलग  अंगों पर  मौजूद तिल का भी काफी महत्व  है।   हमारे शरीर पर मौजूद तिल केवल हमारी सुंदरता नहीं बढ़ाते बल्कि हमारे जीवन से जुड़े कई बातों को उजागर भी करते है।    तिल हमारे शरीर के किसी भी हिस्से में हो सकता है , चाहे वो आपका चेहरा हो या आपके गुप्त अंग मगर शरीर पर पाये जाने वाले इन तिलों का अलग-अलग ज्‍योतिषीय महत्‍व होता है। आइये जाने तिल से जुड़े ज्‍योतिषीय रहस्य। कौन सा तिल कहां मौजूद है और उस तिल का क्‍या फल मिलेगा यह हर कोई जानने को बेताब रहता है।

 

1. नाभि पर तिल-
समुद्रशास्त्र में पेट पर मौजूद त‌िल को शुभ नहीं माना जाता है। यह व्यक्त‌ि के दुर्भाग्य का सूचक माना जाता है। ऐसे व्यक्त‌ि भोजन का शौकीन होता है। लेक‌िन त‌िल अगर नाभ‌ि के आस-पास हो तब व्यक्त‌ि को धन समृद्ध‌ि की प्राप्त‌ि होती है।

2. पीठ पर तिल-
यदि किसी महिला की पीठ पर काला तिल है तो वह महिला नेचर से काफी रोमांटिक होगी। यही नहीं ऐसी महिलाएं कमाती भी खूब हैं और उड़ाती भी खूब हैं।

3. माथे पर तिल – 
यदि आपके माथे पर दाईं ओर पर तिल है तो इसका मतलब है कि आप अमीर और स्‍वस्‍थ रहेंगी। इसका यह भी मतलब होता है कि आप को भगवान में भी अति आस्‍था होगी।

4. तर्जनी अंगुली पर तिल-
ज‌िस महिला की तर्जनी उंगली पर त‌िल होता है वह धनवान तो होती ही है पर साथ में उसके ढेर सारे शत्रु भी बन जाते हैं, जिससे वह परेशान रहती है।

5. नाभि के नीचे तिल- 
ज‌िस व्यक्त‌ि के नाभ‌ि के थोड़ा नीचे त‌िल होता है उसे धन की कमी कभी नहीं रहती है।

6. गर्दन पर तिल- 
गर्दन पर तिल होना अच्छे व्यक्तित्व की निशानी है। ऐसी महिलाएं अपने बारे में कम बल्‍कि दूसरों के बारे में ज्‍यादा चिंता और ख्‍याल रखती हैं। ये जिनके करीब होती हैं, उनके लिए कुछ भी कर गुजरने के लिये तैयार होती हैं।

गुप्तांग पर तिल

गुप्तांग पर तिल केवल आपके सेक्स जीवन से बारें में नहीं बताता है। जिनके गुप्तांगो पर तिल होता है वैसे लोगो को उदार और ईमानदार माना जाता है। ऐसे इंसान जब भी रिश्ते में होते है वो एक सच्चे लवर या पार्टनर होने के साथ साथ में रिश्ते में सेक्स से ज़्यादा रिश्तो को महत्त्व देते है। साथ ही साथ यह सुखी शादीशुदा ज़िन्दगी और वित्तीय स्थिति के संतोष को दर्शाता है।

बट पर तिल

जिन लोगो के बट पर तिल होता है वो लोग संतुष्ट, लचीला और उत्साही होते है।

होंठो पर तिल

दांये ब्रैस्ट पर तिल आलस्य का संकेत है, जो परिवार के जीवन को प्रभावित कर सकता है। बच्चों के प्यार और आराम का आनंद लेने के लिए आपको अपनी जरूरतों के बारे में आश्वस्त होना चाहिए। जिन लोगो के बांये ब्रैस्ट पर तिल होता है वो एक्टिव और ऊर्जावान होते है और उन्हें पता होता है उन्हें अपने जीवन में क्या चाहिए।

निप्पल पर तिल

यदि आदमी के निप्पल पर तिल है, तो यह उसके चंचल स्वभाव को इंगित करता है। यदि महिला के निप्पल पर तिल है, तो यह इंगित करता है कि वह समाज में अपने पहचान बनाने को ले कर बहुत चिंतित है और इसे अच्छा करने का पूरा प्रयास कर रही है।

गाल पर तिल

अगर आपके गाल के दाहिने हिस्‍से में तिल है यह शुभ संकेत है। यह दिखाता है कि आप धनवान बनेंगे। लेकिन अगर आपके बायें गाल पर तिल है तो यह अशुभ है, यह दिखाता है कि आप हमेशा पैसे के अभाव में जियेंगे।

 

Back to top button