मायानगरी

‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ के एक्टर दिनयार काॅन्ट्रेक्टर का निधन

Image result for वरिष्ठ एक्टर दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर

मुंबई .  फिल्मों, छोटे पर्दे और थिएटर के जाने-माने कलाकार दिनयार काॅन्ट्रेक्टर का बुधवार को लंबी बीमारी के बाद निधन हो गया। वह 79 वर्ष के थे।
वर्ष 2019 में पद्म श्री से सम्मानित  काॅन्ट्रेक्टर ने अपने जीवन की शुरुआत रंगमंच कलाकार के रूप में की। हिंदी और गुजराती नाटकों में अपने अभिनय से दर्शकों का मन मोह लेने वाले   दिनयार ने छोटे पर्दे पर भी कई बड़े सीरियलों में दमदार भूमिका से दर्शकों का मनोरंजन किया। उन्होंने ‘बाजीगर’, ‘36 चाइना टाउन’, ‘बादशाह’ और ‘खिलाड़ी’ जैसी फिल्मों में अपने अभिनय के जरिये दर्शकों के दिलों पर अमिट छाप छोड़ी।

प्रधानमंत्री मोदी ने कॉमेडियन दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर के निधन पर जताया शोक

पद्मश्री कॉमेडियन दिन्यार कॉन्ट्रेक्टर के निधन पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर के माध्यम से शोक व्यक्त किया है।

प्रधानमंत्री ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दिन्यार के साथ हाथ मिलाते हुए एक तस्वीर साझा की है, जिसके कैप्शन में उन्होंने लिखा है, ‘पद्मश्री दिन्यार कॉन्ट्रैक्टर विशेष थे क्योंकि उन्होंने बहुत सारी खुशियां फैलाई। उनके बहुमुखी अभिनय ने कई चेहरों पर मुस्कान ला दी। चाहे वह रंगमंच हो, टेलीविजन हो या फिल्में, उन्होंने सभी माध्यमों में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। उनके निधन से बहुत दुखी हूं। मेरी सद्भावनाएं उनके परिवार और फैन्स के साथ हैं।’

वहीं केंद्रीय महिला एवं बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने भी दिन्यार के निधन पर ट्विटर के माध्यम से शोक व्यक्त किया। उल्लेखनीय है कि 79 वर्षीय दिन्यार लंबे समय से आयु संबंधित बीमारी से जूझ रहे थे।

 

Back to top button