राजनीति

भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस ने जारी की ताज़ा सूची

भोपाल से चुनाव लड़ेंगे दिग्विजय सिंह, कांग्रेस की आठवीं लिस्ट में 38 नाम

आगामी लोक सभा चुनाव का आगाज़ हो चुनाव है. इस बीच सभी पार्टियों की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. बताते चले लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपनी आठवीं लिस्ट जारी कर दी है। लिस्ट में 38 उम्मीदवारों के नाम हैं। इसमें 18 कर्नाटक, 9 मध्य प्रदेश, 5 उत्तराखंड, 3 उत्तर प्रदेश और 2 नाम मणीपुर से हैं।

 कांग्रेस ने मप्र की राजधानी भोपाल से पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह को मैदान में उतारा है। इसके अलावा मंदसौर से मीनाक्षी नटराजन, लोकसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे कर्नाटक के गुलबर्गा से चुनाव लड़ेंगे। उत्तर प्रदेश के अमरोहा से राशिद अल्वी, उत्तराखंड के उधमसिंह नगर से हरीश रावत, गहरावल से मनीष खंडूरी मैदान में हैं।

महाराष्‍ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण को महाराष्ट्र के नांदेड़ सीट से चुनाव लड़ेंगे। उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत नैनीताल-ऊधसिंह नगर से उम्मीदवार हैं। बीजेपी नेता बीसी खंडूरी के बेटे मनीष खंडूरी को गढ़वाल से टिकट दिया गया है। वह हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए हैं।

उत्तर प्रदेश की बात करें तो पार्टी ने मथुरा से महेश पाठक को टिकट दिया है। अटकलें थीं कि कांग्रेस इस सीट से सपना चौधरी को उम्मीदवार बनाएगी, लेकिन अब इस पर विराम लग गया है। अमरोहा से राशिद अल्वी चुनाव लड़ेंगे।

Back to top button