खेल

हार के बाद धोनी को आई इन खिलाड़ियों की याद, अगले मैच का बताया नया प्लान

वानखेड़े में बीती रात मुंबई और चेन्नई के बीच इस सीजन का 15वां मैच खेला गया. जिसमें मुंबई ने 37 रनों से जीत दर्ज की. इस जीत के साथ 6वें स्थान पर पहुँच गई है. जबकि चेन्नई इस सीजन में पहली हार के साथ दूसरे स्थान पर खिसक गया है.

मुंबई ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवर में 170/5 रन बनाए. जिसमे उनकी ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे अधिक 59 रन बनाए. अब चेन्नई को जीतने के लिए 171 रनों का लक्ष्य मिला. इसके जवाब में चेन्नई की टीम निर्धारित 20 ओवर खेलकर 133/8 रन ही बना सकी. इस तरह चेन्नई ने यह मैच 37 रनों से गवा दिया.

इस मैच में चेन्नई की 37 रनों से हार होने के बाद कप्तान एमएस धोनी ने कहा कि मुझे लगता है कि कुछ चीजें हमारे लिए गलत हो गईं. हमने अच्छी शुरुआत की. पहले 10-12 ओवरों में गेंदबाजी सही की. फिर कुछ कैच छोड़े, कुछ मिसफिल्ड, और डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं हुई. धोनी ने कहा कि हमारे पास गेंदबाज नहीं हैं. जो डेक से गेंद हार्ड हिट करते  हैं. जिस वजह से हम डेथ ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर सकें. यह हार का प्रमुख कारण है.

धोनी ने कहा कि यह उन पर थोड़ा कठिन था. हमारे पास एक-के-बाद-एक योजनाएं हैं. हमें यह जानने की जरूरत है कि हम सीमाओं को कहां से काट सकते हैं. जो बल्लेबाजों को लक्षित कर सकते हैं. एक सीमा कम या दो से 10-12 रन ओवर या 7 रन से अंतर हो सकता है. ऊपर से हमें कुछ गति बनाने की जरूरत थी. लेकिन हमें यह जानना चाहिए कि उन योजनाओं की योजना कब बनाई जाए.

धोनी ने आगे कहा कि यह एक कठिन बात है कि इससे वास्तव में कोई फर्क नहीं पड़ता. गेंदबाजों की एक अच्छी शुरुआत चीजों को तंग कर देगी. एक बार जब आप टोन सेट करते हैं. तो मैच उस प्रवाह में साथ जाता है. हमें अगले मैच के लिए विकेट देखना होगा. हमें संयोजन देखना होगा. ब्रावो को चोट लगी है. हमारे पास कुछ खिलाड़ी नहीं हैं. हमारे पास पहले से ही कुछ चोटिल खिलाड़ी हैं. डेविड विली भी नहीं हैं. उनकी अपनी समस्याएं हैं, लुंगी एंगीडी हमारे साथ नहीं हैं. हमें यह देखना होगा कि हम पिच और फिर सही संयोजन पर फैसला कर सकें.

Back to top button