ख़बरदेश

चुनावी वादा: बीजेपी सरकार बनी तो 1 रुपए में 5 किलो चावल, आधा-आधा किलो दाल-नमक

लोकसभा चुनाव 2019 के मद्देनजर राजनीतिक दलों की ओर से लोकलुभावन वादों की झड़ी लगाई जा रही है. इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शनिवार को एक बड़ी घोषणा की. कटक में एक रैली को संबोधित करते हुए धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि अगर बीजेपी ओडिशा में सत्ता में आती है, तो पार्टी एक रुपये में खाद्य वस्तुएं उपलब्ध कराएगी.

प्रधान का वादा है कि ओडिशा में बीजेपी सरकार बनने पर गरीबों को एक रुपये में पांच किलो चावल, आधा-आधा किलो दाल और नमक मिलेगा. उन्होंने कहा कि यह व्यवस्था सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत होगी और राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा योजना के अंतर्गत लोगों को इसका लाभ मिलेगा.

माना जा रहा है कि भाजपा ने दूसरे चरण की सीटों को ध्यान में रखकर यह वादा किया है. इससे पहले भी मोदी सरकार द्वारा अपने अंतरिम बजट में किसानों को सलाना 6000 रूपये देने की घोषणा की गई थी और मजदूरों को पेंशन देने का भी प्रावधान लाया गया था.

गौरतलब है कि ओडिशा में धर्मेंद्र प्रधान बीजेपी का एक बड़ा नाम हैं और राज्य में बीजेपी की ओर से अगले मुख्यमंत्री के तौर पर प्रधान के नाम को प्रोजेक्ट किया जा सकता है. फिलहाल प्रधान मध्य प्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं. इससे पहले 2012 में वह बिहार से राज्यसभा सांसद भेजे गए थे.

 

Back to top button