देश

अगर मोदी सरकार से चाहिए 1 लाख, तो फौरन कर डालिए ये काम

Design a mascot and name the bullet train

नेशनल हाई-स्‍पीड रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NHSRCL) ने एक देशव्यापी प्रतियोगिता का आयोजन किया है, बताते चले  मुंबई से अहमदाबाद के बीच चलने वाली पहली बुलेट ट्रेन के लिए नेशनल हाई स्पीड रेल कॉरपोरेशन (NHSRCL) ने एक राष्ट्रीय कॉम्पटीशन की घोषणा की है। बुलेट ट्रेन 2022 तक मुंबई और अहमदाबाद के बीच चलेगी. इसके तहत आपको इस ट्रेन के लिए नाम बताने वाले को 50 हजार रुपए दिए जाएंगे साथ ही ट्रेन का आकर्षक डिजाइन बनाने वाले व्यक्ति को 1,00,000 रुपए कैश इनाम मिलेगा। इस प्रतियोगिता में आवेदन करने की अंतिम तिथि 25 मार्च है।

ऐसा होना चाहिए

इस प्रतियोगिता की घोषणा करते हुए NHSRCL ने बताया, “मैस्कॉट एक अच्छी तरह डिजाइन किया हुआ कैरेक्टर होना चाहिए, जो NHSRCL के वैल्यू सिस्टम में बढ़ावा कर सके और जो लोगों तक अपनी बात पहुंचा सके। बुलेट ट्रेन को नाम देने से उसे पहचान मिलेगी, इससे लोग ट्रेन से जुड़ सकेंगे।”

ऐसे कर सकते हैं आवेदन

यह mygov.in वेबसाइट पर एक ओपन ऑनलाइन कॉम्पटीशन है। आप इस वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस प्रतियोगिता से जुड़ी अन्य जानकारियां भी आपको इस वेबसाइट पर मिलेंगी।

एक लाख रुपए का मिलेगा पुरस्कार

ट्रेन का नाम और मैस्कॉट का चयन एक कमेटी करेगी। विजेताओं नकद पुरस्कार के साथ एक सर्टिफिकेट दिया जाएगा। हर कैटेगरी में पांच सांत्वना पुरस्कार भी होंगे। इस प्रतियोगिता का आयोजन कराने वाली संस्था NHSRCL का लोगो भी ऐसे ही कॉम्पटीशन से चुना गया था। इसे 2017 में अपनाया गया।

Back to top button