खेल

DC की जीत के हीरो कीमो पॉल से पूछा, IPL में खेलकर कैसा लगा, जवाब से सबका दिल जीता

रविवार रात हैदराबाद के राजीव गाँधी इंटरनेशनल स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच इस आईपीएल सीजन का 30वां मैच खेला गया. जिसे दिल्ली कैपिटल्स ने 39 रनों से जीत लिया है. दिल्ली की इस जीत के हीरो रहे तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और कीमो पॉल जिनकी धारदार गेंदबाजी के आगे हैदराबाद का मज़बूत बल्लेबाजी क्रम पूरी तरह से ढह गया.

इस मैच में हैदराबाद ने टॉस जीतकर दिल्ली को पहले बल्लेबाजी करने को कहा. दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 155 रन बनाए. इस लक्ष्य का पीछा करते हुए हैदराबाद की पूरी टीम 18.5 ओवर में 116 रन बनाकर आलआउट हो गई.

इस मैच में 17 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट लेने के लिए वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कीमो पॉल को मैन ऑफ द मैच चुना गया. कीमो पॉल ने इंटरव्यू में कहा कि सबसे पहले भगवान का शुक्रिया. यह मेरे लिए एक सपना सच होने जैसा है. मेरे परिवार ने मेरा काफी समर्थन किया है. यह दुनिया की सबसे बड़ी लीग है और इसका आनंद क्यों नहीं लिया जाता. मुझे इस आईपीएल में खेलने का मौका मिला और यह मेरे लिए काम कर गया. जो मेरे लिए काफी बड़ी बात है.

इसके आगे कीमो ने कहा कि मैंने सिर्फ विकेट के हिसाब से खुद को ढालने की कोशिश की है. मैंने सिर्फ विकेट के अनुसार गेंदबाजी की. जिससे मैं काफी सफल रहा. यह मेरे खेल के आत्मविश्वास के बारे में है. जो मुझे इस खेल से मिला है. कीमो पॉल ने आगे कहा कि मुझे बल्ले के साथ अधिक योगदान करने का मौका नहीं मिला है. इसलिए मैं और अधिक योगदान देना चाहता हूं. यह मेरे दोस्तों, परिवार और मेरी टीम के सभी साथियों के लिए है. जिन्होंने मेरी सहायता की और मुझे इस लायक बनाया उनका तहे दिल से धन्यवाद.

Back to top button