देशराजनीति

बेटे के फैसले के बाद पिता का हुआ ये हाल, अस्पताल में कराया भर्ती

तेजप्रताप के तलाक के फैसले के बाद लालू को लगा सदमा, अस्पताल में कराया भर्ती

तक़रीबन 5 महीने चली लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और ऐश्वर्या की शादी अब टूटने के कगार पर है। तेज प्रताप ने शुक्रवार को पटना सिविल कोर्ट में तलाक की अर्जी दी है। खबर है कि तेज प्रताप के इस फैसले के बाद लालू को सदमा लगा है और उनकी तबीयत और अधिक बिगड़ गई है। जिसके बाद उन्हें रांची की अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

तेज प्रताप के इस फैसले से पूरा यादव परिवार सकते में है। तेज और ऐश्वर्या की शादी 5 महीने पहले ही हुई थी। इस शादी में शरीक होने के लिए लालू जेल से छुट्टी लेकर पटना पहुंचे थे। तलाक की अर्जी लगाने के तुरंत बाद तेजप्रताप अपने पिता से मिलने रांची रवाना हो गए थे लेकिन परिवार के समझाने के बाद वह गया में रुक गए थे।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक तेज प्रताप शनिवार अलसुबह ही रांची के लिए रवाना हो गए हैं। वह रिम्स अस्पताल में 11 बजे के करीब पिता लालू प्रसाद यादव से मुलाकात कर सकते हैं। दरअसल तेजप्रताप का ये फैसला लालू परिवार के लिए बड़ा सदमा है। घटना की जानकारी मिलने पर रांची के अस्‍पताल में इलाज करा रहे राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गहरे सदमे में चले गए हैं। दूसरी ओर तेज प्रताप को समझाने की कोशिश जारी है और पूरा परिवार ये कोशिश में लगा है कि बड़ा बेटा अपना फैसला बदल ले और शादी टूटने से बच जाए।

बता दे, तेज प्रताप ने हिंदू मैरिज एक्ट के तहत पटना के सिविल कोर्ट में तलाक के लिए अर्जी दी है। इस धारा के तहत पति या पत्नी में से कोई भी एकतरफा तरीके से तलाक मांग सकता है। अर्जी में उन्होंने अपने साथ क्रूरता होने और टॉर्चर होने का तर्क दिया है। वहीं तेज प्रताप के वकील यशवंत कुमार शर्मा ने कहा, वे एक-दूसरे के साथ नहीं रह सकते। तेज प्रताप यादव की तरफ से हिंदू मैरिज एक्ट के तहत कोर्ट में अर्जी दाखिल की गई है। ऐश्वर्या बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री दरोगा राय की पोती हैं। उनके पिता चंद्रिका राय सारण के परसा विधानसभा क्षेत्र से आरजेडी के विधायक हैं। तेज प्रताप और ऐश्वर्या की शादी 12 मई को पटना के वेटरनरी कॉलेज मैदान में आयोजित की गई थी।

  • :
Back to top button