जरा हट के

इस लड़की की आंख से निकलती हैं मरी हुई चींटियां, बिमारी देख डॉक्टर्स भी हैरान, देखें वीडियो

इन्टरनेट एक ऐसी जगह हैं जहाँ हमें आए दिन दुनियां भर की अजीबो गरीब खबरे देखने और सुनने को मिलती रहती हैं. कई बार हमारे सामने ऐसी खबर आ जाती हैं जिसके बारे में हमने पहले कभी नहीं सूना होता हैं. ऐसे में हमारी आँखों पर विशवास नहीं होता हैं कि क्या सच में भी ऐसा कुछ हो सकता हैं. लेकिन ये दुनियां अजीबो गरीब चीजों से भरी हुई हैं. यहाँ कब किसे क्या हो जाए कुछ कह नहीं सकते हैं. ऐसा ही एक अजीब और हैरान कर देने वाला मामला कर्णाटक में देखने को मिला हैं. यहाँ एक बच्ची को बहुत ही अजीब बिमारी हैं जिसके चलते उसकी आँखों से मरी हुई चीटियाँ निकल रही हैं. आइए विस्तार से जाने क्या हैं पूरा मामला…

जानकारी के मुताबिक ये पूरी घटना कर्नाटक के दक्षिणी कन्नड की हैं. यहाँ 5वीं क्लास में पढ़ने वाली 11 वर्षीय अश्विनी एक बहुत ही दुर्लभ बिमारी से पीड़ित हैं. दरअसल इस बच्ची की आँख से मरी हुई चीटियाँ निकल रही हैं. इस बिमारी की वजह से उसकी आँखों में जलन भी हो रही हैं और साथ ही पानी भी निकल रहा हैं. बच्ची के परिवार वालो ने उसे कई सारे डॉक्टर्स को दिखाया लेकिन कोई भी उसकी बिमारी का इलाज नहीं कर सका. अश्विनी की समस्यां अभी भी बरकरार हैं.

बच्ची की आँखों से निकलती हैं मरी चीटियाँ

सूत्रों के अनुसार अश्विनी को ये अजीब बिमारी पिछले महीने की 28 तारीख से शुरू हुई हैं. अश्विनी जब भी रात को सोने जाती हैं और अगले दिन सुबह अपनी आँखें खोलती हैं तो उसे आँख के नजदीक दो से तीन चीटियाँ दिखती हैं. शुरुआत में तो बच्ची ने इस बात पर ज्यादा ध्यान नहीं दिया. लेकिन जब बाद में आँख से कुछ ओर चीटियाँ निकलने लगी, और आँखों में तेज़ जलन होने लगी तो वो घबरा गई. इसके बाद उसके परिजन उसे डॉक्टर के पास ले गए. जानकारी के मुताबिक अब तक अश्विनी की आँख से करीब 60 मरी हुई चीटियाँ निकल चुकी हैं.

बीमारी देख डॉक्टर्स ने भी किए हाथ खड़े

अश्विनी को जब डॉक्टर्स ने देखा तो वो भी इस अजीब बिमारी को देख हैरान रह गए. उन्होंने इसके पहले कभी किसी को इस बिमारी से जूझते नहीं देखा हैं. डॉक्टर्स का तर्क हैं कि हो सकता हैं अश्विनी जब सोती हैं तो उसके कानों में चीटियाँ घुस जाती होगी जो सुबह फिर उसकी आँखों से बाहर निकलती हैं. अश्विनी के इलाज के लिए डॉक्टर्स ने कुछ आई ड्राप लिखे हैं. लेकिन इन्हें आँख में डालने के बाद भी अश्विनी को कोई फायदा नहीं हो रहा हैं.

ज्योतिष ने कहा बच्ची को हैं नागदोष

डॉक्टरी इलाज फ़ैल होने पर अश्विनी के माता पिता ने ज्योतिष की तरफ रुख किया. ज्योतिष ने अश्विनी को देख कहा कि उसे नागदोष हैं. इसी की वजह से बच्ची की आँखों से चीटियाँ निकल रही हैं. हालाँकि नागदोष का उपचार करने के बाद भी समस्यां का हल नहीं हो पाया हैं. अब आलम ये हैं कि अश्विनी की बिमारी को लेकर डॉक्टर और ज्योतिष दोनों ने ही पाने हाथ खड़े कर लिए हैं.

बच्ची की इस बिमारी की खबर एक लोकल न्यूज़ चैनल में भी दिखिया गई हैं. आप इसका विडियो यहाँ देख सकते हैं.

Back to top button