गैजेट ज्ञान

Whatsapp के डार्क मोड की हो रही बीटा टेस्टिंग, जानिए है क्या बला

वाट्सएप दुनियाभर में सबसे अधिक यूज किया जाने वाला मैसेंजिंग एप है. इसकी खास वजह ये भी है कि कुछ समय के बाद वाट्सएप नए-नए अपडेट निकालता रहता है. सही मायनों में वाट्सएप टेक्नोलॉजी के हिसाब से खुद को अपडेट रखता है. इस बार वाट्सएप अपने यूजर्स का खास ख्याल रखते हुए डार्क मोड फीचर की शुरुआत करने जा रहा है.

वाट्सएप के अपडेट्स पर निगरानी रखने वाली एक फैन वेबसाइट ‘वेबीटाइंफो’ ने बताया, “हमें सबसे पहले यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि वाट्सएप ने आखिरकार एंड्रोएड वर्जन पर डार्क मोड पर काम करना शुरू कर दिया है. हमें 2.19.82 अपडेट में पहले हिडेन ट्रैक्स मिल गए. फिर भी यह फीचर अभी भी सभी लोगों के लिए उपलब्ध नहीं है”.

वाट्सएप के इस अपडेट को बीटा वर्जन के तौर पर लॉन्च कर दिया गया है. इसका ‘बीटा वर्जन 2.19.82’ गूगल प्ले स्टोर पर अवाईलेबल है. इस मैसेंजिंग एप में ये नया अपडेट लाने के लिए लगातार काम किया जा रहा है ताकि यूजर्स को बिना किसी बग के बेहतर एक्सपीरियंस मिल सके. फिलहाल इस पर टेस्टिंग चालू है, इसके बाद इसे सभी लोगों के लिए लागू किया जाएगा.

गौर करने वाली बात है कि, ‘वेबीटाइंफो’ द्वारा अपलोड किए गए स्क्रीनशॉट्स के अनुसार, व्हाट्सएप पर डार्क मोड में एकदम काले रंग का उपयोग नहीं किया गया है. इसके बजाय यह डार्क ग्रे रंग में है जिसे देखना काले रंग की बजाय ज्यादा आसान होगा.

Back to top button