खेलजरा हट के

CSK कोच ने क्वारंटाइन होने के बावजूद कोरोना पीड़ितों का समझा दर्द, इस तरह की मदद

आईपीएल 2021 से जुड़े दर्जनों लोग कोरोना पॉजिटिव हुए थे, संक्रमित लोगों में चेन्नई सुपर किंग्स के गेंदबाज कोच लष्मीपति बालाजी (l balaji cricketer) भी शामिल थे. संक्रमण की पुष्टि होने के बाद एल बालाजी डॉक्टर्स की निगरानी में क्वारंटाइन हो गए थे. किसी भी संक्रमित व्यक्ति के लिए क्वारंटाइन अवधि बहुत कठिन होती है, ऐसा ही इन प्लेयर्स के साथ भी था. हालांकि इस अवधि में रहते हुए भी लष्मीपति बालाजी ने संक्रमण के कारण परेशानी झेल रहे लोगों की मदद की, इस बात को उन्होंने खुद टाइम्स ऑफ़ इंडिया के साथ बातचीत में बताया.

हनुमा विहारी की मुहीम को लेकर बोले लष्मीपति बालाजी

लष्मीपति बालाजी ने बताया कि उन्होंने इस दौरान क्रिकेटर हनुमा विहारी की मुहीम के बारे में पढ़ा, उन्होंने 100 लोगों का ग्रुप तैयार किया जो हैदराबाद में लोगों की मदद कर रहे थे. आर्थिक और इमोशनल सपोर्ट था, जो मैं दे सकता था. तो मैंने अपने क्वारंटाइन के दौरान जिन संस्थान को मैं जानता था उसके जरिए लोगों तक मदद पहुंचाई. ये बात उन्होंने चेन्नई के क्वारंटाइन से घर लौटने पर TOI से बातचीत में कही.

ग्राउंडमैन, स्टाफ तक पहुंचाई मदद

लष्मीपति बालाजी ने ग्राउंड्स में काम करने वाले, ग्राउंडमैन और उन लोगों की आर्थिक सहायता भी दी, जिन्हे इस संकट के इसकी अधिक जरुरत थी. एल बालाजी ने कहा, मैं अपनी नेगेटिव रिपोर्ट का इंतजार कर रहा था, और मुझे पता था कि जितनी सुविधाएं और संसाधन हमारे पास है उतनी कई लोगों के पास नहीं है, और ऐसे संकट के समय हमें जरूरतमंद लोगों तक मदद पहुंचानी चाहिए.

उन्होंने कहा, क्वारंटाइन में बिताए गए वो 10 दिन मेरे लिए बहुत मुश्किल भरे थे लेकिन मुझे पता था कि उनके साथी माइक हसी के लिए ये और भी मुश्किल भरा होगा. आपको बता दें कि एल बालाजी के साथ माइक हसी की लेटेस्ट रिपोर्ट भी कोरोना नेगेटिव आई है, और वह जल्द ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो सकते हैं. माइक हसी को लेकर एल बालाजी ने कहा, वह अपने देश और परिवार से बहुत दूर थे, इसलिए उनके लिए ये अवधि और भी कठिन रही होगी.

एल बालाजी ने कहा, मुझे अभी भी नहीं पता कि उन्हें ये संक्रमण कहां से और कैसे लगा. साथ ही उन्होंने कहा कि इन सब के लिए बीसीसीआई या आईपीएल को दोष नहीं देना चाहते. आईपीएल 2020 के यूएई में सफल आयोजन के बाद, भारत ने इंग्लैंड के विरुद्ध भारत में ही सफल सीरीज खेली, जिसके बाद कोई नहीं सोच सकता था कि आईपीएल 2021 में ऐसी स्थिति उत्पन्न हो जाएगी.

Back to top button