खेल

शादीशुदा महिलाओं संग फिर से शादी करने वाले 5 क्रिकेटर, कुछ ने तो धोखा भी दिया !

कहते हैं शादियां स्वर्ग में बनती हैं लेकिन आज तक किसी ने स्वर्ग देखा नहीं है, जीते जी तो बिलकुल ही नहीं ! लेकिन इतना पता हैं की शादी होती हैं और दो प्यार करनेवालों के बीच होती हैं या दो अनजान शक्श के बीच ! फ़िल्मी दुनिया और क्रिकेट की दुनिया में कुछ ज़्यादा अंतर नहीं हैं. वैसे ये हमारी ही तरह आम इंसान हैं.

शिखर धवन की शादी के बारे में तो सभी को पता हैं की उनकी बीवी की शादी पहले भी हो चुकी हैं लेकिन कुछ और भी क्रिकेटर हैं जिन्होंने पहले से ही शादीशुदा महिलाओं से शादी की हैं. चलिए जानते हैं वो कौन-कौन हैं :

मोहम्मद शमी : हसीन जहाँ : वैसे तो इन दिनों की शादी तलाक के मोड़ पर पहुंच चुकी हैं लेकिन हसीन जहाँ पहले से ही शादीशुदा थीं और उनकी दो लड़कियां भी हैं. मोहम्मद शमी उनके दुसरे पति हैं, पहली पति कोलकाता में परचून की दूकान चलाते हैं.

मुरली विजय – निकिता : मुरली विजय ने दिनेश कार्तिक की पहली पत्नी को अपने प्रेम जाल में इस कदर फंसाया की दोनों एक दूसरे के बिना रह नहीं सके. एक दोस्त होते हुए मुरली ने दिनेश कार्तिक को धोखा दिया. बाद में दिनेश कार्तिक ने दीपिका पल्लीकल से शादी की.

 

अनिल कुंबले -चेतना : ये अनिल कुंबले की ज़िंदगी का शुरुवाती दौर था जब एक ट्रेवल एजेंसी में काम करनेवाली लड़की पर उनका दिल आ गया, लेकिन उन्हें बाद में पता चला वो शादीशुदा हैं और उनकी एक लड़की भी हैं. लेकिन अनिल ने दोनों को एक साथ कबूल किया और १९९९ में शादी कर ली.

 

शिखर धवन – आयशा मुखर्जी : इन दोनों का प्यार जगजाहिर हैं, एक दुसरे से बेपनाह मोहब्बत करते हैं. लेकिन जब बात शादी की चली थीं तब शिखर के घरवाले नाराज़ हो गयी क्यूंकि आयेशा पहले से ही शादीशुदा थीं और उनकी पहले पति से दो लड़कियां भी थीं. उनके पहले पति आॉस्ट्रेलिया के एक बिज़नेसमैन थे. लेकिन आगे चलकर शिखर के घरवाले मान गए और इनकी शादी हुयी, अब इन दोनों से एक लड़का भी हुआ हैं.

 

उपुल थरंगा – नलांका : मुरली विजय और दिनेश कार्तिक का इतिहास श्रीलंका के इस खिलाडी के जैसा ही हैं. थरंगा ने तिलकरत्ने दिलशान की बीवी नलांका को प्रेम जाल में फंसाया, जिसके चलते नलांका ने दिलशान को तलाक देकर थरंगा के साथ शादी की.

Back to top button