खेल

क्रिकेट पर कलंक: शर्त जीतने को इस क्रिकेटर ने किया सोती हुई महिला का रेप, हुई 5 साल जेल

 

क्रिकेट पर बहुत बड़ा कलंक लगा है. एक क्रिकेटर को अदालत ने बलात्कार का दोषी ठहराया है. ये क्रिकेटर ऑस्ट्रेलिया का है. नाम है एलेक्स हेपबर्न. इसको एक सोती हुई महिला के साथ रेप करने का दोषी पाया गया है और 5 साल जेल की सजा सुनाई गई है.

इंग्लैंड की महिला ने एलेक्स हेपबर्न पर रेप का आरोप लगाया था. यह घटना 1 अप्रैल 2017 की है. महिला अपने अपार्टमेन्ट में काउंटी खिलाड़ी जो क्लार्क के साथ सो रही थी और क्लार्क के जाने के बाद हेपबर्न वहां पहुँच गये. पीड़िता के मुताबिक तब हेपबर्न उसकी खूबसूरती की तारीफ करने लगा और उसे शारीरिक संबंध बनाने के लिए मनाने लगा. मगर उसने मना कर दिया. इसके बावजूद एलेक्स ने महिला के साथ जबरन सेक्स किया.

रिपोर्ट के मुताबिक हेपबर्न ने अपने दोस्तों के साथ एक व्हॉट्सएप गेम में ज्यादा स्कोर करने की कोशिश में यह कृत्य किया. हेपबर्न और उसका दोस्त जो क्लार्क मिलकर एक ऐसा गेम खेल रहे थे, जिसमें यह देखा गया था कि वे कितनी महिलाओं के साथ सो सकते हैं. व्हाट्सएप पर इसके बारे में फिर बाते करते थे. क्लार्क और महिला ने शाम को यौन संबंध बनाए थे. इसके बाद हेपबर्न ने उसके साथ बलात्कार किया था. जज ने माना कि न महिला और न ही क्लार्क ने कोई गलत काम किया है. जब हेपबर्न ने महिला के साथ बलात्कार किया तब वह क्लार्क के बेड पर सो रही थी.

जज ने हेपबर्न पर अपना फैसला सुनाते हुए कहा, “आपने शायद उस समय सोचा होगा कि यह उस तरह का है जैसा युवा लोग करते रहते हैं, लेकिन हकीकत में यह गलत व्यवहार था. इसने महिला का अपमान किया और उसे दुष्कर्म से परेशान किया. अब आपको पता चलेगा कि यह कितना गंभीर अपराध था.” जज ने आगे कहा, “आपको लगा कि आप महिलाओं के लिए भगवान की देन हैं. आपने उस क्षण उसे मांस के टुकड़े के रूप में देखा, सम्मान की हकदार महिला के रूप में नहीं. आपने हमेशा के लिए दोनों के जीवन पर दाग लगा दिया.”

काउंटी क्रिकेट में वोरसेस्टरशायर के लिए खेलने वाले ऑल-राउंडर हेपबर्न ऑस्ट्रेलिया से क्रिकेट करियर को नया मुकाम देने इंग्लैंड आये थे लेकिन अब उनका करियर तबाह हो गया है.

 

Back to top button