मायानगरी

रेप के आरोप में एक महीने से जेल में बंद TV एक्टर को मिली रहत, कोर्ट ने मंजूर की जमानत अर्जी

Bombay High Court grants bail to actor-singer Karan Oberoi in rape case.

 पिछले लगभग एक महीने से जेल में बंद टीवी एक्टर और सिंगर करण ओबेराय को आखिरकार जमानत मिल गई। बाम्बे हाईकोर्ट ने शुक्रवार की सुबह उनकी जमानत याचिका स्वीकार कर ली, इसके साथ ही उनकी जेल से रिहाई का रास्ता साफ हो गया। इस जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होनी थी, लेकिन सरकारी वकील ने जमानत संबंधी कागजों की जांच के लिए एक दिन का वक्त मांगा, जिसे अदालत ने मंजूर करते हुए शुक्रवार को जमानत याचिका पर सुनवाई करने का फैसला किया था।
शुक्रवार को जमानत याचिका स्वीकार होने के बाद करण ओबेराय को राहत मिल गई और उनकी जेल से रिहाई का इंतजार कर रहे परिजन और दोस्तों में खुशी की लहर छा गई। करण ओेबेराय के दोस्तों का कहना है कि देर से ही सही, लेकिन उनको इंसाफ मिला। करण की दोस्त पूजा बेदी के मुताबिक, हमने इस दिन के लिए लंबा इंतजार किया और आज हम करण के लिए खुश हैं। इससे पहले गोरेगांव की मेट्रोपोलिटन अदालत में दो बार करण ओेबेराय की जमानत याचिका रद्द होने के बाद उनके वकील दिनेश तिवारी ने बांबे हाईकोर्ट में जमानत याचिका दायर की थी।
बाम्बे हाईकोर्ट के फैसले से करण ओबेराय को तो जेल से रिहाई निश्चिंत हो गई, लेकिन करण पर कथित तौर पर दुष्कर्म तथा आपत्तिजनक वीडियो बनाकर ब्लैकमेलिंग के आरोप लगाकर केस करने वाली महिला की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। महिला पर कुछ दिनों पहले चार युवकों ने हमला किया था और उनका दावा था कि हमलावर उनसे करण के खिलाफ केस वापस लेने को कह रहे थे।
पुलिस ने इस मामले की जांच की तो चार हमलावरों में से एक का कनेक्शन उस महिला के वकील से पाया गया। जांच आगे बढ़ी, तो पुलिस ने वकील को गिरफ्तार कर लिया और अब उस महिला पर भी गिरफ्तारी की तलवार लटक रही है। इस महिला ने पिछले महीने करण ओबेराय पर शादी का लालच देकर दुष्कर्म करने, आपत्तिजनक वीडियो बनाकर उसे ब्लैकमेल करने का आरोप लगाते हुए मुंबई के अंधेरी में ओशिवारा पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई थी, जिसके बाद करण ओबेराय को गिरफ्तार कर लिया गया था।
Back to top button