जरा हट के

अगर आप भी अपनी दोस्ती को प्यार में बदलने को हैं बेकरार, तो जरूर पढ़ें ये खबर

आप लोगो ने वो कहावत तो सुनी ही होगी कि ‘एक लड़का लड़की कभी दोस्त नहीं बन सकते.’ इस कहावत का मतलब ये हैं कि जब भी एक लड़का और एक लड़की के बीच दोस्ती होती हैं तो आज नहीं तो कल किसी ना किसी के मन में सामने वाले के लिए प्यार वाली फीलिंग जरूर आती हैं. यदि आपके साथ भी ऐसा ही कुछ होता हैं और आप अपनी दोस्ती को बिना कोई नुकसान पहुंचाए प्यार में बदलना चाहते हैं तो आप बिलकुल सही जगह आए हैं. आज हम आपको बताएंगे कि कैसे और कब आपको अपनी दोस्ती को प्यार में बदलने जैसा कदम उठाना चाहिए. साथ ही हम ये भी बताएंगे कि कब आपको इस दोस्ती को प्यार में नहीं बदलना चाहिए वरना आपकी वर्तमान दोस्ती भी इस कदम से खतरे में पढ़ सकती हैं.

दोस्ती और प्यार से जुड़ी लव टिप्स

किसी भी दोस्ती को प्यार में बदलने के पहले ये जानना बहुत जरूरी होता हैं कि क्या सामने वाला भी आपको उन प्यार भारी नज़रों से देखता हैं? यदि हाँ तो आप दोस्ती से एक स्टेप आगे बढ़कर प्यार वाली बातें करना शुरू कर सकते हैं. लेकिन यदि आपको पूरा विश्वास हैं कि आपका प्यार सिर्फ एक तरफ़ा ही हैं तो आपको अपने प्यार का इज़हार करने से बचना चाहिए. क्योंकि ऐसा करने पर आपकी दोस्ती फिर पहले जैसी नहीं रहेगी. आप दोनों के बीच वो असहजता हमेशा बनी रहेगी.

हालाँकि कुछ लोग अपने दिल की बात निकाल कर हल्का महसूस करना पसंद करते हैं. ऐसे में हमारी उन लोगो को सलाह होगी कि आप अपने दोस्त से प्यार का रिजेक्शन मिलने पर उसके लिए तैयार रहे. यदि सामने वाला आपके प्यार के प्रपोजल को ठुकरा देता हैं तो उसके ऊपर गुस्सा ना होए. साथ ही आपको इस गम में देवदास बनने की आवश्यकता भी नहीं हैं. आप इसे एक गुड स्पिरिट में ले सकते हैं और इस रिजेक्शन वाली बात को पास्ट बना कर फिर से अपनी दोस्ती आगे बढ़ा सकते हैं.

कभी भी अपनी दोस्ती को प्यार में तब्दील करने की जल्दबाजी ना करे. इसके पहले आप अपने दोस्त के मन को टटोलने की कोशिश करे. ये जान ले कि उसके मन में आपके लिए कैसी फीलिंग हैं? ये भी हो सकता हैं कि उसने आज तक इस बारे में कभी सोचा नहीं हैं लेकिन उसे ये आईडिया बाद में बुरा ना लगे. इसके लिए आप अपने किसी दुसरे दोस्त की मदद ले सकते हैं. ये व्यक्ति आपके ख़ास दोस्त से आपके बारे में वो लव वाली फीलिंग को टटोल सकता हैं.

दोस्ती को प्यार में बदलने के फायदे

यदि सबकुछ सही रहा तो दोस्ती को प्यार में बदलने के कई फायदे होते हैं. चुकी आप दोनों पहले से ही एक दुसरे की पसंद और नापसंद को अच्छे से जानते हैं इसलिए उनके साथ जीवनभर लाइफपार्टनर के रूप में एडजस्ट होने में कोई परेशानियाँ नहीं आती हैं. दूसरा फायदा यह भी होता हैं कि जितनी मस्ती आप दोस्त के साथ करते हैं वहीँ मस्ती आपको अपने पार्टनर के साथ भी करने का मौका मिलेगा. दोस्त से शादी करने पर आपस में लड़ाई झगड़े भी ना के बराबर होते हैं.

Back to top button