क्राइम

मंदबुद्धि पति से की बेवफाई, पहुंच गई प्रेमी के आगोश में, लेकिन रासलीला देख ली सास

कुछ खबरें ऐसी होती हैं, जिन पर भरोसा करना नामुमकिन सरीखा होता है. ज्यादातर ऐसी खबरें रिश्तों को शर्मसार करने वाली होती हैं, जिनके बारे में जानकर सबका सिर शर्म से झुक जाता है. बिहार के छपरा जिले से आई ये खबर भी ऐसी ही है. यहां के रसूलपुर बाजार में अवैध संबंधों का विरोध करने के कारण बहू ने अपने प्रेमी संग मिलकर सास की गला दबाकर शुक्रवार की देर रात हत्या कर दी. घटना की जानकारी परिजनों को शनिवार की सुबह हुई . जांच में यह बात सामने आई है  कि मृतका धर्मावती देवी की बहू प्रियंका देवी का अवैध संबंध सीवान जिले के पचरुखी थाना क्षेत्र के पगङा कोठी गांव निवासी वकील गिरि के पुत्र पिन्टु गिरि के साथ था.

थानाध्यक्ष रामसेवक रावत ने बताया कि घटना सूचना मिलने के बाद जब पुलिस पहुंची तो, घर पर प्रियंका देवी तथा उसके प्रेमी पिन्टु गिरि मौजूद थे. हत्या के कारणों और हत्यारों के बारे में परिजन कुछ भी नहीं बता पा रहे थे. पुलिस ने जांच पड़ताल के दौरान परिवार के सदस्यों से अलग अलग पूछताछ की.

इसमें यह बात सामने आई कि प्रियंका देवी का नाजायज संबंध पिन्टु गिरि के साथ था और वह हमेशा आता-जाता था. इसकी जानकारी धर्मावती देवी को हुई तो, उसने अवैध संबंधों का विरोध करना शुरू कर दिया, जिसके कारण प्रियंका देवी और पिन्टु गिरि ने मिलकर धर्मावती देवी की हत्या की साजिश रची और शुक्रवार की रात को गला दबाकर उसकी हत्या कर दी.

धर्मावती देवी के पति और प्रियंका के ससुर राम विनोद गिरि भी काफी वृद्ध है तथा वह हमेशा बीमार रहते हैं. उसके पति सोनु गिरि के बारे में कहा जा रहा है कि मानसिक रूप से मंदबुद्धि हैं, लेकिन राम विनोद गिरि के जायदाद व संपत्ति देख कर प्रियंका की शादी सोनू के साथ कर दी गयी. प्रियंका को दो पुत्र भी हैं. थानाध्यक्ष ने बताया कि प्रियंका देवी तथा उसके प्रेमी पिन्टु गिरि को गिरफ्तार कर लिया गया है. आगे की कार्रवाई की जा रही है . मृतका धर्मावती गिरि के भाई और रिविलगंज थाना क्षेत्र के गोदना मठिया निवासी कौशलेंद्र गिरि के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

 

Back to top button