ख़बरदेश

भगोड़े मोदी के बहाने कांग्रेस का वार- जो सरकार को नहीं मिल रहा, वो मीडिया को इंटरव्यू दे रहा

नीरव मोदी के लिए इमेज परिणाम

नई दिल्ली, । कांग्रेस ने भगोड़े हीरा कारोबारी नीरव मोदी के लंदन में आराम से घूमने का एक वीडियो सामने आने के बाद केन्द्र सरकार पर कटाक्ष करते हुए कहा है कि ‘मोदी है तो मुमकीन है’। कांग्रेस का कहना है कि जिसे एक पत्रकार ढूंढ सकता है उसे नरेन्द्र मोदी सरकार क्यों नहीं ढूंढ पा रही।

एक अंग्रेजी समाचार पत्र के पत्रकार ने बैंकों के करोड़ों रुपये लेकर विदेश भाग जाने वाले नीरव मोदी को लंदन में घूमते हुए पाया और उनसे बातचीत की। इसका एक वीडियो अखबार ने जारी किया है। इसके बाद से केन्द्र सरकार विपक्ष के निशाने पर है।
कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने इसको लेकर सरकार पर ट्विटर के माध्यम से तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, ‘एक ट्रेलर देखिए। विदेश में ‘बैंक फ्रॉडर्स सेटलमेंट स्कीम’ के ‘पोस्टर ब्वॉय’ (नीरव मोदी) के जीवन में एक दिन देखिए। इस फिल्म के निर्देशक और निर्माता नरेंद्र मोदी हैं। इसके संपादक अरुण जेटली हैं। स्क्रीप्ट राइटर सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय। इसको बनाने की कीमत 23 हजार करोड़ रुपये है और इसे वित्तीय मदद भारतीय बैंकों ने दी है। ‘मोदी है तो मुमकिन है’।

कांग्रेस ने इससे पहले अपने अधिकारिक ट्वीट में कहा कि टेलीग्राफ के पत्रकार नीरव मोदी को ट्रैक करने में कामयाब रहे। मोदी सरकार ऐसा क्यों नहीं कर पाई? मोदी किसकी रक्षा करने की कोशिश कर रहे हैं? खुद की, नीरव मोदी की या जिन्होंने उसे भागने दिया?
कांग्रेस प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा, ‘देश में मचाओ लूट, प्रधानमंत्री मोदी देंगे खुली छूट। देश के बैंक लुटेरों को भगवाकर प्रधानमंत्री चौकीदारी करने का झूठा रोना रो रहे हैं।

’ उन्होंने कहा कि नीरव मोदी लंदन में विलासितापूर्ण जीवन जी रहे हैं। उसने नया व्यवसाय शुरू किया है, जिसका चौंकाने वाला विवरण अब विदेशी मीडिया के माध्यम से सामने आया है। उसके पॉश अपार्टमेंट का किराया 17 हजार पाउंड प्रति माह माना जाता है। सार्वजनिक डोमेन की जानकारी यह भी बताती है कि नीरव मोदी अब अपने नए अपार्टमेंट से कुछ सौ गज की दूरी पर सोहो में एक कार्यालय से हीरे के नए कारोबार में शामिल है। ध्यान देने योग्य बात यह है कि यह व्यवसाय मई 2018 में आर्थिक अपराधी घोषित होने के बाद उन्होंने शुरू किया है।

Back to top button