ख़बरदेश

राहुल बांधें पत्रकारों के पट्टी, कार्यकर्ता करें पिटाई, इस Video पर कोई एक्शन लेंगे कांग्रेस अध्यक्ष?

एक तरफ हादसों में घायल पत्रकारों की मरहम पट्टी कर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी सुर्खियां बटोर रहे हैं तो दूसरी तरफ उनके कार्यकर्ता पत्रकारों की पिटाई कर रहे हैं. तमिलनाडु के विरुद्धनगर का एक वीडियो सामने आया है जिसमें कथित कांग्रेस कार्यकर्ता एक पत्रकार की पिटाई कर रहे हैं.

ये वायरल वीडियो कांग्रेस रैली का बताया जा रहा है. वीडियो में एक शख़्स जो कांग्रेसी कार्यकर्ता बताया जा रहा है उसने पत्रकार को पकड़ रखा है. इतने में एक दूसरा व्यक्ति आता है और उसे मारने लगता है. हालांकि बाद में वहां मौजूद अन्य पत्रकार उसकी मदद के लिए आगे बढ़ते हैं और किसी तरह उसे वहां से निकालते हैं.

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक वह पत्रकार ख़ाली कुर्सियों की फोटो निकाल रहा था. जिसके बाद पहले तो एक कार्यकर्ता ने उस फोटो फत्रकार को पकड़कर फोटो लेने से रोका बाद में वहां मौजूद कार्यकर्ताओं ने उसकी पिटाई कर दी.

बता दें कि अभी कुछ दिन पहले ही कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने सड़क हादसे में घायल हुए एक पत्रकार को अपनी गाड़ी में बैठाकर एम्स पहुंचाया था. इस प्रकरण के बाद मीडिया में राहुल गांधी की काफी तारीफ हुई. यहां तक कि पत्रकार ने भी उनकी काफी तारीफ़ की थी. इस घटना के बाद केरल के वायनाड में जब राहुल जब नामांकन भरने पहुंचे थे तो तो वहां भी बैरीकेड्स टूटने की वजह से कई पत्रकारों को चोट लगी थी. यहां भी राहुल ने इनकी मदद कर काफी सुर्खियां बटोरी.

ऐसे में सवाल यह उठता है कि अगर राहुल की विचारधारा लोगों की मदद करने की है तो फिर उनके कार्यकर्ता इस तरह की हिंसा को कैसे अंजाम दे सकते हैं.

Back to top button