देशराजनीति

महारानी के गढ़ में कांग्रेस ने लहराया परचम, भाजपा की करारी मात…

Related image

जयपुर . राजस्थान में विधानसभा चुनाव की मतगणना के पहले दौर में कांग्रेस ने सत्तारूढ भाजपा से बढ़त बना ली है।
मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत , पूर्व केन्द्रीय मंत्री सी पी जोशी सहित कई बड़े नेता आगे चल रहे है लेकिन गृह मंत्री गुलाब चंद कटारिया कांग्रेस की गिरजा व्यास से पीछे चल रहे है। सांसद रघु शर्मा केकड़ी से आगे चल रहे है लेकिन भाजपा सांसद कर्नल सोनाराम पीछे हो गये है।
भाजपा के मंत्री अरूण चतुर्वेदी कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास से पीछे चल रहे है। कांग्रेस से बगावत कर चुनाव लडे सिरोही से संयम लोढ़ा , पाली मारवाड से सुखबीर जोजावर, जैतारण से जितेन्द्र आगे चल रहे है।
भाजपा के मंत्री राजेन्द्र राठौड़ तथा किरण माहेश्वरी आगे चल रहे है। विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल आगे लेकिन विधानसभा उपाध्यक्ष राव राजेन्द्र सिंह पीछे चल रहे है।

जयपुर में दस सीटों पर कांग्रेस आगे

जयपुर । जयपुर में मंगलवार सुबह दो केन्द्रों कामर्स और राजस्थान कालेज में मतगणना शुरु हुई। दस बजे तक जिले की 19 में से 17 सीटों पर प्राप्त रुझानों के अनुसार कांग्रेस 10, भाजपा 5 और निर्दलीय दो सीटों पर आगे चल रहे हैं।
निर्वाचन विभाग की सूचना के अनुसार आदर्श नगर से कांगेस के रफीक खान बीजेपी के अशोक परनामी से करीब 7000 वोटों से आगे, आमेर में बीजेपी के सतीश पुनिया कांग्रेस के प्रशांत शर्मा से करीब 1110 से आगे, बगरू में बीजेपी के कैलाश शर्मा आगे, बस्सी में निर्दलीय लक्ष्मण मीणा आगे, चौंमू में बीजेपी के रामलाल शर्मा आगे, सिविल लाइंस में कांग्रेस के प्रताप सिंह खाचरियावास भाजपा के अरुण चतुर्वेदी से बढ़त बनाए हुए हैं।

ूदू में निर्दलीय बाबूलाल नागर आगे, हवा महल में कांग्रेस के डॉक्टर महेश जोशी बीजेपी के सुरेंद्र पारीक से आगे, जमवारामगढ़ में कांग्रेस के गोपी लाल मीणा आगे, झोटवाड़ा में कांग्रेस के लाल चंद कटारिया आगे, कोटपूतली में कांग्रेस के राजेंद्र सिंह यादव आगे, मालवीय नगर में कांग्रेस की डॉ अर्चना शर्मा बीजेपी के कालीचरण सराफ से आगे, फुलेरा में कांग्रेस के विद्याधर सिंह आगे तथा शाहपुरा में निर्दलीय आलोक बेनीवाल कांग्रेस के मनीष यादव से बढ़त बनाए हुए हैं। इसके अलावा सांगानेर में अशोक लाहोटी कांग्रेस के पुष्पेंद्र भारद्वाज से आगे चल रहे हैं। विद्याधर नगर में नरपत सिंह राजवी कांग्रेस के सीताराम अग्रवाल से आगे चल रहे हैं तथा विराट नगर में कांग्रेस के इंद्राज सिंह गुर्जर निर्दलीय कुलदीप धनकड़ से आगे चल रहे हैं।

मिजोरम: शुरुआती रुझान में बीजेपी 01, कांग्रेस 08, एमएनएफ 25, अन्य 05 सीटों पर आगे

मिजोरम में शुरुआती रुझान में बीजेपी 01, कांग्रेस 08, एमएनएफ 25, अन्य 05 सीटों पर आगे है।

Back to top button