ख़बरदेशराजनीति

CBI विवाद : गिरफ्तारी के बाद राहुल ने बोला सरकार पर हमला, कहा-पीएम भ्रष्ट हैं

नयी दिल्ली। सीबीआई में मचे घमासान को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के खिलाफ हल्ला बोल दिया है। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में शुक्रवार को देशभर में मौजूद सीबीआई दफ्तरों के बाहर कांग्रेस पार्टी विरोध प्रदर्शन कर रही है। दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की अगुआई में विपक्षी दलों के नेता विरोध प्रदर्शन में शामिल हुए। बता दें कि सीबीआई मुखिया आलोक वर्मा को अचानक छुट्टी पर भेजे जाने के विरोध में कांग्रेस विरोध प्रदर्शन कर रही है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं संग राहुल गांधी लोधी रोड स्थित दयाल सिंह कॉलेज के बाहर से पैदल मार्च लेकर निकले थे।

कांग्रेस का काफिला, जब सीबीआई मुख्यालय के पास पहुंचा तो रास्ते में उसे बैरिकेड मिले। राहुल उसी दौरान पार्टी नेताओं व समर्थकों संग बैरिकेड पर चढ़ कर बैठ गए और केंद्र के खिलाफ नारेबाजी करने लगे थे। बैरिकेड से उतरने के बाद वह एक गाड़ी पर चढ़ कर बैठ गए। हालांकि, काफी देर समझाने-बुझाने के बाद वह नीचे उतरे, जिसके बाद वह सांकेतिक गिरफ्तारी देने के लिए लोधी रोड पुलिस थाने पहुंचे। दोपहर दो बजे के आसपास कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने बताया कि केंद्र के फैसले (वर्मा को हटाने) का विरोध कर रहे कांग्रेस अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। गिरफ्तार करने के बाद पुलिस राहुल गांधी को लोधी पुलिस स्टेशन ले आयी है। वहीं राहुल गांधी समेत कई नेता थाने में प्रदर्शन कर रहे हैं। उससे पहले  देखिए, कैसे राहुल ने ‘चौकीदार चोर है’ के नारे लगवाए।

सीबीआई दफ्तर के बाहर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने लोगों को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर हमला बोला। राहुल ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश की सभी संस्थाओं पर आक्रमण कर रहे हैं। उन्होंने यहां लोगों के बीच ‘चौकीदार चोर है’ के नारे भी लगवाए। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी चौकीदार को चोरी नहीं करने देगी। राहुल गांधी ने लोधी रोड पुलिस स्टेशन में अपनी गिरफ्तारी दी। दिल्ली में राहुल गांधी के नेतृत्व में सीबीआई के हेडक्वॉर्टर पर प्रदर्शन के अलावा उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक, हरियाणा समेत अन्य जगहों पर भी सीबीआई दफ्तर के सामने प्रदर्शन किए गए।

बस में हिरासत के दौरान राहुल गांधी

कांग्रेस के इस प्रदर्शन को विपक्ष का साथ भी मिलता दिखाई दिया। कांग्रेस के अलावा टीएमसी और सीपीआई के नेता भी प्रदर्शन में शामिल हुए। राहुल गांधी के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, आनंद शर्मा, अहमद पटेल, दीपेंदर हुड्डा के अलावा टीएमसी सासंद हक, शरद यादव और सीपीआई नेता डी राजा भी मार्च में शामिल रहे। यूपी में कांग्रेस के प्रदर्शन का नेतृत्व प्रदेश अध्यक्ष राज बब्बर ने किया। कांग्रेस ने महाराष्ट्र, कर्नाटक समेत देशव्यापी स्तर पर सीबीआई दफ्तर के बाहर प्रदर्शन किया।

Back to top button