ख़बरराजनीति

पहले बोले चोर, अब बताया नाक़ाबिल, मोदी को और क्या-क्या बोला जाएगा?

Image result for राहुल का करारा तंज, पीएम मोदी को बताया अब नाकाबिल इंसान... 

नयी दिल्ली. कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने आरोप लगाया है कि राफेल मुद्दे पर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण उनके सवालों का जवाब देने में असफल रही हैं इसलिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को जवाब देना चाहिए। श्री गांधी ने शनिवार को ट्वीट किया “रक्षा मंत्री संसद में दो घंटे तक बोली लेकिन वह मेरे द्वारा पूछे गये दो सरल सवालों का जवाब देने में असमर्थ रही हैं।” इसके साथ ही  गांधी ने श्रीमती सीतारमण के संसद में दिए गए भाषण का वीडियो भी पोस्ट किया है और लिखा है “इस वीडियो को देखें और शेयर करे।

प्रत्येक भारतीय को प्रधानमंत्री तथा उनके मंत्रियों से इन सवालों का जवाब पूछना चाहिए।” गौरतलब है कि शुक्रवार को लोकसभा में रक्षा मंत्री ने राफेल मुद्दे पर नियम 193 के तहत दो दिन तक चली चर्चा का जवाब देते हुए कांग्रेस पर तीखे हमले किए जिस पर सदन में बैठे  गांधी ने कड़ा एतराज जताया और आरोप लगाया कि सवालों का जवाब नहीं दिया जा रहा है। आगे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जोरदार हमला किया है. राहुल गांधी ने पीएम मोदी को नाकाबिल इंसान करार दिया है और कहा है कि वे किसी की नहीं सुनते. कांग्रेस अध्यक्ष ने एक खबर पर ट्वीट करते हुए लिखा है, “भारत की ग्रोथ स्टोरी को कांग्रेस ने बनाया है, मोदी ने नोटबंदी और गब्बर सिंह टैक्स का इस्तेमाल इसे पूरी तरह से ध्वस्त करने में किया है. वे एक नाकाबिल इंसान हैं जो किसी की नहीं सुनते हैं.”

राहुल गांधी ने अपने ट्वीट के साथ जिस खबर कोे साझा किया है, उसमें दावा किया गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान नोटबंदी और जीएसटी सरकार की बड़ी नाकामयाबी के रुप में सामने आ सकते हैं. कांग्रेस अध्यक्ष ने इस खबर पर अपनी प्रतिक्रिया दी है.

नोट बंदी पर राहुल का मोदी सरकार पर हमला 

बता दें कि राहुल गांधी राफेल डील, नोटबंदी और जीएसटी को लेकर केंद्र सरकार पर लगातार हमलावर हैं. शनिवार को ही कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार पर हमला बोलते हुए कहा था कि देश में एक साल में 1 करोड़ नौकरियां खत्म हो गई हैं और पीएम मोदी अनिल अंबानी से चोरी करवाते रहे. राहुल गांधी ने मडिया की एक खबर को पोस्ट किया और लिखा, “ब्रेकिंग! साल 2018 में एक करोड़ 10 लाख नौकरियां खत्म हो गईं. हर साल 2 करोड़ युवाओं को रोजगार का वादा करने वाले प्रधानमंत्री आज भी ‘राग जुमला’ अलाप रहे हैं. मोदी जी ने अनिल अंबानी को चोरी करवाने के बजाय अगर देश के लिए काम किया होता, तो युवा का भविष्य इतना असुरक्षित नहीं होता.” इस खबर में सेंटर फॉर मॉनिटरिंग इंडियन इकोनॉमी की एक रिपोर्ट के हवाले से बताया गया है कि साल 2018 में करीब एक करोड़ 10 लाख लोगों ने अपनी नौकरी गंवा दी.

इधर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शनिवार को कांग्रेस अध्यक्ष पर सियासी तीर छोड़े. ओडिशा में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस लीडरशिप की पोल खुल रही है इसलिए वे आहत हैं. उन्होंने कहा कि 3,600 करोड़ रुपये के अगस्ता वेस्टलैंड वीवीआईपी हेलीकॉप्टर मामले में गिरफ्तार आरोपी बिचौलिया ब्रिटिश कारोबारी और उनके (राहुल, सोनिया) बीच संबंध हैं. पीएम ने कहा कि “देश के चौकीदार को हटाने के लिए ‘चोरों का समाज’ एक जुट हो रहा है, क्योंकि वह उनका भांडाफोड़ करके उनको पकड़ने वाला है”
Back to top button