ख़बरदेश

Video: जावेद अख्तर ने लिखा कांग्रेस का ये थीम सॉन्ग, ‘न्याय’ के नारे पर लड़ेगी चुनाव

लोकसभा चुनावों के लिए कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी की गेमचेंजर न्याय योजना को ही अपना नारा बना लिया है. कांग्रेस ने चुनाव के लिए नारा दिया था ‘अब होगा न्याय’. कांग्रेस के प्रचार अभियान का थीम गीत जावेद अख्तर ने लिखा है, वीडियो निखिल आडवाणी ने फिल्माई है. कांग्रेस सूत्रों के अनुसार ये गीत पार्टी की ‘न्याय’ योजना को दर्शाने के लिए बनाया गया है.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस का प्रचार अभियान ‘न्याय’ के ईद गिर्द केंद्रित होगा. यह शब्द न केवल पार्टी की प्रस्तावित न्यूनतम आय गारंटी योजना को रेखांकित करता है, बल्कि समाज के सभी वर्गों को न्याय प्रदान करने की बात भी करता है.

बता दें कि इस गाने में कांग्रेस पार्टी की ओर से पीएम मोदी पर तीखा हमला बोलते हुए मोदी सरकार के कार्यकाल और सरकार की नीतियों पर टिप्पणी की गई थीं. चुनाव आयोग ने इस गाने के एक अंतरे को खासा आपत्तिजनक माना था, जिसके बाद उसमें बदलाव के लिए कहा गया.

कांग्रेस ने चुनाव आयोग द्वारा जताई गई आपत्ति के अनुसार सुधार कर उसे दोबारा एमसीएमसी के पास भेजा. उसके बाद आयोग ने इस चुनाव अभियान प्रचार गीत को हरी झंडी दे दी है.

Back to top button