देश

दिल्ली की छह सीटों पर कांग्रेस ने जारी की लिस्ट, शीला और मनोज तिवारी आमने सामने

Sheila Dikshit

नई दिल्ली । कांग्रेस ने अपने पुराने दिग्गज नेताओं पर भरोसा जताते हुए आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दिल्ली में बन रहे त्रिकोणीय मुकाबले के लिए छह उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। उत्तरी-पूर्वी दिल्ली से पूर्व मुख्यमंत्री और दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित को चुनाव मैदान में उतारा गया है।

सोमवार को जारी कांग्रेस की विज्ञप्ति में महासचिव एवं केन्द्रीय चुनाव समिति के प्रभारी मुकुल वासनिक ने बताया कि पूर्व केन्द्रीय मंत्री और प्रदेश कांग्रेस इकाई के पूर्व अध्यक्ष अजय माकन को नई दिल्ली लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया गया है, जबकि पश्चिमी दिल्ली सीट पर एक बार फिर महाबल मिश्रा पर भरोसा जताया गया है। चांदनी चौक सीट से जय प्रकाश अग्रवाल और पूर्वी दिल्ली से अरविंदर सिंह लवली को टिकट दिया गया है। इसके अलावा अनुसूचित जाति के लिए सुरक्षित सीट उत्तरी-पश्चिमी दिल्ली से राजेश लिलोथिया को टिकट दिया गया है, लेकिन दक्षिण दिल्ली सीट से किसी उम्मीदवार की अभी घोषणा नहीं की गई है।

दिल्ली में छठे चरण में 12 मई को मतदान होगा। नामांकन करने के लिए मंगलवार आखिरी दिन है। कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच गठबंधन की अटकलों के चलते कांग्रेस ने अभी तक नामों की घोषणा नहीं की थी। आप पहले ही सातों सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर चुकी है और भाजपा ने कल चार नामों की घोषणा की थी।

जानिए किसे कहां से मिला टिकट-

  • पश्चिम दिल्ली- महाबल मिश्रा
  • उत्तर पश्चिम दिल्ली- राजेश लिलोठिया
  • नई दिल्ली- अजय माकन
  • पूर्वी दिल्ली- अरविंदर सिंह लवली
  • उत्तर पूर्व दिल्ली- शीला दीक्षित
  • चांदनी चौक- जेपी अग्रवाल
Back to top button