उत्तर प्रदेशख़बर

‘अवैध बाप से वैध बाप मिल रहा है योगी को, इसमें कौन सी बुराई है’

 

2019 का लोकसभा चुनाव नेताओं की बदजुबानी के लिए भी हमेशा याद रखा जाएगा. इस चुनाव में मर्यादा कई बार तार-तार हुई है, जुबानी जंग में हदें कई बार पार हुई हैं. कई नेताओं के विवादित बयान के बाद अब यूपी के कैसरगंज से कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व सांसद विनय पांडेय ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान दिया है.

दरअसल विनय पांडे ने दिग्गज कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद के योगी आदित्यनाथ पर दिए गए आपत्तिजनक बयान का समर्थन किया है. विनय पांडे ने कहा ”अवैधनाथ की संतान को सुप्रीम कोर्ट का एक अधिवक्ता, एक लीगल विधि विशेषज्ञ जिसका लोहा पूरा विश्व मानता है हिंदुस्तान ही नहीं, अगर उसको वैधता प्रदान कर रहा है कि मैं तेरा बाप हूं तो इसमें कौन सी बुराई है. अवैधनाथ से अवैध बाप से वैध बाप मिल रहा है.”

बता दें कि फर्रुखाबाद से कांग्रेस प्रत्याशी सलमान खुर्शीद ने योगी आदित्यनाथ के खिलाफ विवादित बयान दिया था. वेब पोर्टल नवभारत टाइम्स के मुताबिक उन्होंने कहा था- ‘मुझे इस बात की खुशी है कि योगी आदित्यनाथ मुझसे लड़ाई मानते हैं. उन्होंने मेरे बारे में कुछ कहा है तो जब और जहां चाहें बहस कर लें और हो सके तो बहस किसी गौशाला में कर लें, ताकि यह पता चले कि गाय उनके साथ है या नहीं.’

योगी आदित्यनाथ पर आगे बरसते हुए खुर्शीद ने कहा था कि ‘योगी जी से कहिए कि रिश्ते में मैं उनका बाप लगता हूं. वह इसके लिए क्या कहेंगे? बेटा बड़ा नकारा निकला. गौमाता को खाना भी पूरा नहीं पहुंचाता. किसी और से चोरी करे तो समझ में आता है, लेकिन जिसको मां कहा उससे चोरी की. चोरी तो कृष्णगोपाल भी माखन की करते थे, लेकिन ये चारे की चोरी करते हैं.’

वैसे इस विवाद की शुरुआत भी खुद सीएम योगी ने ही की थी. योगी ने फर्रुखाबाद की एक जनसभा में सलमान खुर्शीद पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि बाटला हाउस के आतंकियों से सलमान खुर्शीद के क्या संबंध थे? उनकी पैरवी में सलमान क्यों और किस हैसियत से पहुंचे थे? सलमान खुर्शीद योगी के इसी बयान का जवाब देते हुए थोड़े ज़्यादा तल्ख हो गए थे.

Back to top button