देश

मोदी की रैली से पहले बीजेपी CM के काफिले से मिले करोड़ों के नोट, कांग्रेस बोली- बर्खास्त करो

लोकसभा चुनाव के बीच अरुणाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से करोड़ों रुपए की नकदी बरामद हुई है. इसको लेकर कांग्रेस ने बीजेपी पर नोट के बदले वोट हासिल करने की कोशिश का आरोप लगाया है साथ ही अरुणाचल प्रदेश के सीएम और डिप्टी सीएम के इस्तीफे की मांग की है.

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने बुधवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पेमा खांडू पर पैसे के दम पर वोट खरीदने का आरोप लगाया है. सुरजेवाला ने कहा, मुख्यमंत्री पेमा खांडू के काफिले से 1.8 करोड़ रुपये की नकदी बरामद हुई है. सुरजेवाला ने तंज कसते हुए कहा चौकीदार की चोरी रंगे हाथ पकड़ी गई है. कांग्रेस ने एक वीडियो भी जारी किया है.

रणदीप सुरजेवाला ने दावा किया है कि, रात 12 बजे मुख्यमंत्री पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष के काफिले से कुल 1.8 करोड़ रुपए बरामद हुए हैं, दूसरे दिन सुबह 10 बजे पीएम मोदी की रैली हुई. अरुणाचल के पासीघाट में नकदी जब्त की गई है. कांग्रेस ने कहा, बीजेपी ने कैश फॉर वोट घोटाला किया है. सुरजेवाला ने ‘कैश लो, वोट दो,’ को पीएम मोदी का नारा बताया है.

कांग्रेस ने सवाल उठाते हुए कहा, अब तक चुनाव आयोग को एफआईआर करा देना चाहिए, लेकिन चुनाव आयोग अब तक चुप क्यों है. उन्‍होंने कहा, इस पूरे मामले में खासतौर से तीन लोग, जो प्रथम दृष्टया संलिप्त हैं, सीएम पेमा खांडू, डिप्टी सीएम और प्रदेश अध्यक्ष पर कार्रवाई की जानी चाहिए. सुरजेवाला ने सीएम और डिप्टी सीएम के इस्तीफे की भी मांग की है.

Back to top button