जिंदगी

बेड पर पार्टनर के साथ छेड़छाड़ है बेहद जरूरी..

Related image

अपने पार्टनर के साथ अच्छा रिलेशन हमे एक-दूसरे के ज्यादा करीब लाता है. पार्टनर के साथ किया गया प्यार  एक ऐसी क्रिया है जिसमें कपल में प्यार बढ़ जाता है जिसके बाद वो एक दूसरे के ज्यादा करीब आ जाते हैं. इसलिए यह जरूरी है कि आप अपने पार्टनर की उम्मीदों पर खरे उतरें, और संभोग के दौरान ऐसा कुछ न करें जिससे कि आपकी पार्टनर असहज महसूस करे.

महिला पुरुष एक दूसरे की ओर आकर्षित होते हैं और एक दूसरे के साथ सेक्सुअल रिलेशन भी बना लेते हैं. दोनों में सेक्स संबंध बन जाता है और दोनों एक दूसरे के करीब आ जाते हैं. लेकिन क्या आप जानते हैं के महिला पुरुष के साथ सेक्स क्यों करती है. इसके पीछे भी एक कारण है जिसके बारे में हम बताने जा रहे हैं. इस तथ्‍य पर रिसर्च करने के बाद टैक्‍सास विवि के मनोविज्ञान विभाग के प्रोफेसर्स सिंडी मेस्टन और डेविड बस ने एक किताब लिखी है. इस किताब का नाम है वॉय वुमन हैव सेक्‍स.

आपको जानकर हैरानी होगी कि रिसर्च के दौरान देखा गया कि ज्यादातर पुरुषों को महिलाएं सेक्सुअली अट्रैक्टिव लगती हैं, जबिक महिलाओं को पुरुषों में ऐसी कोई बात नज़र नहीं आती है. जानिए कारण –

* एक महिला ने बताया वह सेक्स इसलिए करती है ताकि बोरियत दूर कर सके क्योंकि सेक्स करना लड़ने से कहीं आसान है. जबकि कुछ दूसरी महिलाओं के लिए यह माइग्रेन और सिर दर्द दूर भगाने का उपचार है.

* कुछ महिलाएं महज दया की वजह से पुरुषों के साथ सोती हैं जबकि कुछ महिलाएं अपने स्वार्थ के लिए सेक्स का इस्तेमाल करती हैं जैसे रुपये-पैसों के लिए और दूसरी कीमतों चीजों को हासिल करने के लिए.

* वह सेक्स इसलिए करती हैं ताकि अपनी सेक्सुअल परफॉर्मंस को इंप्रूव कर सकें. मैंने अपने बॉयफ्रेंड के साथ इसलिए सेक्स किया ताकि मैं अपने सेक्सुअल स्किल्स को और बेहतर बना सकूं.

 

Back to top button