जरा हट के

जमीन पर पटक के ली कुत्ते की जान, फिर बोला- अब खाऊंगा तेरा मांस !

 

प्राचीन युग में एक व्यक्ति ने अपने गुरु से पूछा “गुरूजी! ये कैसे पता चलेगा कि कलयुग आ गया हैं?”

गुरूजी बोले “वत्स! जब इंसान जानवरों से भी बत्तर व्यवहार करने लगे तो समझ जाना कि कलयुग आ चूका हैं.”

कलयुग तो कई साल पहले ही आ चूका हैं लेकिन वर्तमान में जिस प्रकार की घटनाएं हो रही हैं उन्हें देख लगता हैं कि अभी कलयुग से भी बुरा कोई नया युग शुरू हो गया हैं. इंसानों ने अपना असली दरिंदगी भरा रूप दिखाने में कोई कसर नहीं छोड़ी हैं. सिर्फ इंसान ही नहीं बल्कि इन्होने तो किसी जानवर तक को नहीं छोड़ा हैं. पिछले कुछ महीनो से जानवरों के प्रति होने वाली हिंसा काफी बढ़ गई हैं. इसी कड़ी में एक दिल दहला देने वाली घटना चाइना से आ रही हैं.

चाइना के शख्स ने कुत्ते को जमीन पर पटक-पटक के मारा 

इन दिनों इन्टरनेट पर एक विडियो खूब वायरल हो रहा हैं. इस विडियो में चाइना का रहने वाला एक शख्स कुत्ते के पिछले दो पैर पकड़ता हैं और उसे उठा कर जमीन पर पटक देता हैं. ऐसा वो तब तक करता हैं जब तक कि वो मासूम कुत्ता मर नहीं जाता. इसके बाद ये शख्स कुत्ते की लाश के पास खड़ा होकर कहता हैं “अब मैं तुझे पका के खाऊंगा!” इसके बाद ये शख्स कैमरा की तरफ देख दुसरे लोगो को सलाह देता हैं कि यदि “आपका कुत्ता अच्छा नहीं हैं या किसी काम का नहीं हैं तो आप भी उसे पका के खा जाओ.”

रेस में हारने की वजह से की मासूम की हत्या

दरअसल इस शख्स ने चाइना में होने वाली कुत्तों की रेस के लिए एक कुत्ता ऊँचे दामो पर ख़रीदा था. शख्स ने इस रेस पर भी काफी पैसे लगा रखे थे. जब कुत्ता ये रेस हार गया तो शख्स को इतना गुस्सा आया कि उसने कुत्ते को पटक पटक के मार डाला.

इन्टरनेट पर वायरल हुआ विडियो

कुत्ते को बेरहमी से मारने वाला यह विडियो Youku Tudou (चाइना का अपना youtube) पर खूब वायरल हो रहा हैं. इस विडियो को अब तक 30 लाख से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं. विडियो देखने वाले लोग शख्स की इस हैवानी भरी हरकत की खूब निंदा कर रहे हैं. एक शख्स ने तो यहाँ तक कह दिया कि इस बेरहम इंसान को भी ऐसे ही जमीन पर पटक पटक के मार देना चाहिए.

जानवरों के प्रति होने वाली हिंसा को रोकने के लिए हमें सख्त कानूनों की आवश्यकता हैं, वरना ये दरिन्दे ऐसे ही इन बेजुबानो को अपना शिकार बनाते रहेंगे.

Back to top button