ख़बरजरा हट के

Video: पाकिस्तानियों का ज्ञान देखिए, चीफ जस्टिस ने पानी का बताया ‘गजब’ फॉर्मूला

Image result for पाकिस्तान के चीफ जस्टिस

इस खबर ने लोगो को हैरानी में  डाल दिया जब पाक  की प्रसिद्ध पत्रकार गुल बुखारी ने ट्विटर पर ऐसा वीडियो शेयर किया, जिसको काफी शेयर किया जा रहा है और वायरल हो रहा है. पाकिस्तान पानी की किल्लत से जूझ रहा है. पाकिस्तान के कई इलाकों में पानी की काफी समस्या है. पानी की समस्या को ध्यान में रखते हुए पाकिस्तान के चीफ जस्टिस मियां साकिब निसार ने लोगों को पानी का ऐसा फार्मूला बताया जिसको ट्विटर पर काफी शेयर किया जा रहा है.

वो कहते हैं- ‘4 सोर्सिस हैं पानी की. उसमें से कोई एक सोर्स भी नहीं है जिससे पाकिस्तान पानी प्रोड्यूस कर सके. फार्मूला तो हैं हमारे पास- H2Zero.’ जैसे ही उन्होंने H2Zero कहा पल भर में वीडियो वायरल हो गया और काफी शेयर किया जाने लगा. पानी का फार्मूला वैसे तो H2O होता है. लेकिन पाकिस्तान के चीफ जस्टिस के मुताबिक, पानी का फार्मूला H2O नहीं बल्कि H2Zero होता है.

कौन हैं गुल बुखारी

इस वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया है पाकिस्तान की पत्रकार गुल बुखारी ने. बता दें, गुल बुखारी पाकिस्तान की सेना की आलोचना करती रहती हैं. इसी साल जून में गुल बुखारी का कथित रूप से इअपहरण कर लिया गया था. जब गुल बुखारी ‘वक्त टीवी’ के कार्यक्रम में करीब 11 बजे जा जा रही थीं.

उसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने लाहौर कैंट के शेरपो पुल के पास से उनका अपहरण कर लिया था. अपहरण के करीब तीन घंटे बाद गुल के परिवार ने उनके वापस लौटने की पुष्टि की. हालांकि उनका अपहरण किसने किया इस बारे में कुछ नहीं कहा गया. पुलिस का कहना है कि उनकी टीम गुल का बयान दर्ज करने के लिए उनके घर गयी थी, लेकिन उन्होंने इससे इनकार कर दिया. 

Back to top button