देशराजनीति

विधायक दल की बैठक खत्म, छत्तीसगढ़ के CM पद की कमान भूपेश बघेल के हाथ…

Bhupesh Baghel

रायपुर। मुख्यमंत्री पद को लेकर अब सारा सस्पेंस खत्म हो गया है। विधायक दल की बैठक में छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री का ऐलान हो गया है। भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री होंगे। विधायक दल की बैठक में भूपेश बघेल का नाम छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री के तौर पर घोषित किया गया।

हालांकि यह फैसला शनिवार शाम ही राहुल गांधी ने कर दिया था, लेकिन सभी दावेदारों की चुप्पी की वजह से ये सस्पेंस बढ़ गया था। रविवार को विधायक दल की बैठक यहां कांग्रेस भवन में हुई, जिसमें सभी 68 विधायक पहुंचे थे। विधायक दल की बैठक में मल्लिकार्जुन खड़गे और प्रभारी पीएल पुनिया ने नये मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया।

मुख्यमंत्री पद की रेस में भूपेश बघेल के अलावा टीएस सिंहदेव, ताम्रध्वज साहू और चरणदास महंत थे। दिल्ली में राहुल गांधी ने चारों दावेदारों से बातचीत की, जिसके बाद ये फैसला लिया गया।

शनिवार को राहुल गांधी चारों के साथ अपना एक फोटो साझा करते हुए अमेरिकी इंटरनेट उद्यम रीड हाफमैन के कथन का उद्धरण दिया था: ‘आपका दिमाग और आपकी रणनीति चाहे कितना ही कुशल क्यों न हो, यदि आप अकेले खेलते हैं, तो एक टीम से आप हमेशा हार जाएंगे।’

भूपेश बघेल 1990-94 तक  जिला युवक कांग्रेस कमेटी, दुर्ग (ग्रामीण) के अध्यक्ष रहे हैं। छत्तीसगढ़ मनवा कुर्मी समाज के सन 1996 से वर्तमान तक संरक्षक बने हुए हैं। मध्यप्रदेश हाऊसिंग बोर्ड के सन 1993 से 2001 तक  निदेशक रहे हैं। 1999 में मध्यप्रदेश सरकार में  परिवहन मंत्री रहे हैं।

Back to top button