खेल

आप भी रह जाएंगे भौंचक्के, जब जानेंगे चीयरगर्ल्स की कमाई

इन दिनों IPL चल रहा है। इस T-20 मैच में सिर्फ खेल का नहीं बल्कि लोग मनोरंजन का भी पूरा व्यवस्था होता है, जिसे क्रिकेट ग्राउंड के अंदर चीयर्सलीडर्स पूरा करती हैं। जी हाँ, बिलकुल सही सुना आपने, इस मैच के दौरान आपने देखा होगा कि जब भी खिलाडी चौके या छक्के मारता है तो चीयर्सलीडर्स उस चौके या छक्के के ऊपर नाचने लगती हैं।

ऐसे में टीम का हौसला बढ़ाने वाली चीयर्सलीडर्स के बारे में कुछ जरुरी बातें आपको बताते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं चीयर्सलीडर्स की कमाई क्या है ? एक मैच के लिए कौन सी टीम सबसे ज्यादा पैसा देती है, और कौन सी टीम सबसे कम पैसा देती है ? और इन सबके बारे में हम आपको विस्तृत रूप से जानकारी देंगे।

जानकारी के अनुसार, हर मैच में चीयर्सलीडर्स को 6000 रूपए प्रति मैच दिए जाते हैं। इसके साथ ही मैच जीतने पर 3000 रूपए और बोनस भी चीयर्सलीडर्स को दिया जाता है। इसके अल्वा फ्रेंचाइजी की ओर से आयोजित पार्टी और अपियरेंस के लिए अलग से पैसा मिलता है। इन्हें पार्टियों में अलग से परफॉर्म करने के लिए 5000 रूपए से लेकर 12000 रूपए तक मिलता है। और 5000 रूपए अलग से फोटोशूट के लिए दिए जाते हैं।

खबर के मुताबिक, कोलकाता की टीम इन्हें सबसे ज्यादा फीस देती है। पिछले साल, 15% से 25% का इजाफा भी चीयर्सलीडर्स की फेस में किया गया था। हर मैच के लिए कोलकाता टीम सबसे ज्यादा 12000 रूपए देता है। इसके बाद बैंगलोर का नंबर आता है , जो इन्हें 10000 ज्यादा देता है। मैच फीस के अलावा 3000 रूपए हर टीमें बोनस के रूप में देती है। वहीँ, 7000 रूपए से 8000 रूपए मुंबई टीम चीयर्सलीडर्स को देता है। इसके साथ ही मैच फीस के आधार पर उनकी कमाई तय किया जाता है। ये सभी आंकड़े IPL मैच के 10वे सत्र के आधार पर लिया गया है। लगभग 10 से 20 फीसद की वृद्धि हर सत्र में होती रहती है। इससे जाहिर होता है हर मैच में ये रकम बढ़ती ही रहती है।

Back to top button