धर्म

इस मंत्र को सिर्फ एक बार बोलने से होता है रातों-रात चमत्कार, बस सही तरीका पता होना चाहिए

मंत्र जाप करने के भी कुछ नियम होते हैं। यदि आप उन नियमों का पालन करेंगे तो आपके घर में न केवल सुख-शांति आयेगी, बल्कि आपका स्वाथ्य भी अच्छाी रहेगा ध्यान रखें कि मंत्र आस्था से जुड़ा है और यदि आपका मन इन मंत्रों को स्वीकार करता है तभी इसका जाप करें। मंत्र जप करते समय शांत चित्त रहने का प्रयास करें।

मंत्र जप से तो हम सभी परिचित हैं | किसी भी मंत्र को बार बार दोहराना या उच्चारण ही मंत्र जप कहलाता है | हम सभी कभी न कभी, जाने अनजाने किसी न किसी समय पर मन्त्र का उच्चारण करते हैं | यही जप है | मंत्र जाप: मंत्र का अर्थ इस प्रकार है कि-जिसका मनन करने से संसार का यथार्थ स्वरूप विदित हो, भव-बन्धनों से मुक्ति मिले और जो सफलता के मार्ग पर अग्रसर करे उसे मन्त्र कहते हैं।

मंत्र जप, एक ऐसा उपाय है जिससे किसी भी प्रकार की समस्या को दूर किया जा सकता है। सभी शास्त्रों में मंत्रों को बहुत शक्तिशाली और चमत्कारी बताया है। यानी मंत्रों से मनचाही वस्तु प्राप्त की जा सकती है

हिंदू धर्म में मंत्रों का विशेष महत्व है। मंत्रों के माध्यम से अनेक कठिन काम भी आसानी से किए जा सकते हैं। हमारे ऋषि-मुनियों ने दैनिक जीवन से जुड़े हर काम से पहले या बाद में एक विशेष मंत्र बोलने का विधान बनाया है, लेकिन बदलते समय के साथ हम इस परंपरा से दूर होते जा रहे हैं। आज के समय में अक्सर लोग मन्त्र की शक्ति को नहीं मानते है. लेकिन जिन लोग को सही मन्त्र के बारे में ज्ञान है वो इसक लाभ उठा रहे है. हमारे शास्त्रों में कई ऐसे मन्त्रों का उलेख है जिसे एक बार जाम करने से हमारा जीवन सुख के मार्ग पर खुद चलने लगेगा. लेकिन अक्सर लोगों को इस बारे में ज्ञान नहीं होता है. इस लिए आज हम आप को ऐसे मन्त्र बताने जा रहे है जिनका एक बार उचारण करने से आप के जीवन में बहुत सारे लाभ होंगे आइये जान लीजिए इन मन्त्रों के बारें में…

वामन पुराण में बताया है ये मंत्र

वामन पुराण के 14वें अध्याय के 21 से 25वें श्लोक में खुद शिव जी ने स्तुति का वर्णन किया है. बता दें कि ये स्तुति बुरे समय को दूर करने वाली, शुभ फल देने वाली, भाग्य चमकाने वाली और लाभ प्रदान करने वाली है. इस पुराण के अनुसार जो भी भक्त सुबह उठते ही इस मंत्र का जाप करता है, उसका बुरे से बुरे वक्त खत्म हो सकता है.

मंत्र स्तुति-

 

इन मंत्रों का अर्थ है…

इस तरह से अगर आप रोजाना सुबह उठकर करेेंगे तो आपके घर में कभी धन की कमी नहीं होगी और आपके जीवन में सुख शांति बनी रहेगी.

Back to top button