देशराजनीति

सियासी जंग : राहुल का हाथ थाम भाजपा को घेरेंगे नायडू, NDA को करारा झटका

मोदी सरकार को शिकस्त देने के लिए राहुल गांधी को मिला चंद्रबाबू नायडू का साथ, NDA को झटका

नई दिल्ली: आगामी लोक सभा चुनाव से पहले एक बार फिर सियासी पारा गर्म हो  गया है इस बीच बड़ी खबर आ रही है भाजपा को शिकस्त देने के लिए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को बड़ी सफलता मिली है. दरअसल कांग्रेस और चंद्रबाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के बीच गठबंधन हो गया है. राहुल गांधी ने इसका एलान करते हुए कहा कि देश की संस्थाओं को बचाने के लिए हम दोनों साथ आए हैं.

टीडीपी अध्यक्ष और आंध्र प्रदेश के सीएम एन चंद्रबाबू नायडू ने राजधानी दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की. मुलाकात के बाद दोनों नेताओं ने मीडिया से बात की. इस दौरान नायडू ने कहा बीजेपी को हराने के लिए हम लोग साथ आए हैं, हम बाकी पार्टियों से भी इस मुहिम में हमारा साथ देने की अपील करते हैं.

वहीं राहुल गांधी ने कहा कि जिस तरह बीजेपी भ्रष्टाचार के साथ संवैधानिक संस्थाओं को खत्म करने में लगी है, ऐसे में बीजेपी को रोकना बेहद जरूरी है. इस लड़ाई में हम लोग जरूर जीतेंगे. उन्होंने कहा कि दोनों दलों के बीच सीटों के बंटवारे पर बातचीत हो रही है.

इससे पहले चंद्रबाबू नायडू ने गैर बीजेपी पार्टियों को एकजुट करने के लिए विपक्षी नेताओं से मुलाकात की. उन्होंने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के प्रमुख शरद पवार और नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला से भेंट की. हाल ही में उन्होंने दिल्ली में आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल और बहुजन समाज पार्टी (बीएसपी) की अध्यक्ष मायावती से मुलाकात की थी.

बता दें की कभी बीजेपी के सहयोगी रहे नायडू ने आंध्रप्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा नहीं दिए जाने से नाराज होकर इस साल की शुरूआत में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का साथ छोड़ दिया था. उनका कांग्रेस के साथ जाना एनडीए के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है.

Back to top button