ख़बरजरा हट के

Video: सैनिक के माथे में धंसी बुलेट, फिर प्लास से जो किया गया वो आप न देखें तो बेहतर

अगर आप कमजोर दिल वाले हैं तो आपसे निवेदन है कि ये वीडियो ना ही देखें. ये वीडियो पांच साल पुराना है, लेकिन एक बार फिर से वायरल हो रहा है. इस वीडियो को देखने के बाद आपको भी समझ आ जाएगा कि अपने देश की आन-बान-शान की हिफाजत के लिए सैनिक क्या कुछ सहते हैं.

इस वीडियो में दिख रहे सैनिक रूस के बताए जा रहे हैं. इसमें आप देखेंगे कि जंग के दौरान एक जवान के माथे में गोली आकर घुस जाती है. अगर किसी सामान्य व्यक्ति के माथे में गोली घुस जाए तो बंदा ऐसे ही सदमे में ही आकर मर जाए, लेकिन इस मामले में सैनिक एकदम सामान्य स्थिति में ही रहा.

सैनिक के शांत रवैये को देखकर कोई अंदाज़ा भी नहीं लगा सकता कि उसके माथे में गोली घुसी है. इतने कठोर दर्द को भी वह मुस्कुराते हुए सह रहा था. लेकिन इसके बाद जो हुआ, उसे देखने के बाद आपके रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

जंग के बीच में ही सैनिक के माथे में घुसी गोली को निकालने का फैसला किया गया. सैनिक के एक साथी जवान ने गोली को बाहर निकालने के लिए एक प्लास मंगवा लिया. जिसके बाद उसने प्लास से ही गोली को पकड़ लिया और बाहर खींचकर निकाल दिया. इस पूरी प्रक्रिया के दौरान भी जवान बिल्कुल नहीं घबराया और शांति के साथ माथे में लगी गोली को प्लास की मदद से ही बाहर निकलवा लिया.

Back to top button