जरा हट के

जयमाल के दौरान लड़के ने फेंका सिंदूर और भर गई दुल्हन की मांग, जानिए फिर आगे हुआ क्या

शादी एक पवित्र बंधन है जिसमे दो व्यक्ति एक हो जाते है। शादी की ढेर सारी रस्मे होती है जिन्हे बहुत ही शानदार तरीके से निभाया व पूरा किया जाता है। मगर इस पवित्र बंधन मे कई बार कई ऐसे भी लोग होते है जो विघ्न बधाएँ पहुंचाते है। ऐसा ही कुछ उत्तर प्रदेश के मिर्ज़ापुर जिले की एक शादी में अजीब वाकया देखने को मिला। जयमाल के समय एक युवक ने दूल्हन के सिर पर सिंदूर फेंक दिया। शादी के शुभ अवसर पर इस घटना से अचंभित परिवार वालों ने पहले तो युवक को पीटा और फिर दोनों की शादी करा दी।

जिगना थाना क्षेत्र के गंगापुर गांव में में जयमाल के दौरान शनिवार की रात एक युवक ने दुल्हन माथे पर सिंदूर फेंक दिया जब दूल्हा दुल्हन दोनों जायमाल के स्टेज पर थे। उसकी इस हैरतअंगेज हरकत को देख दूल्हा भड़क गया और शादी करने से साफ इनकार कर दिया,लड़की पक्ष ने काफी मनाने की कोशिश की मगर वर पक्ष नहीं माना और फिर बाद में बारात भी वापस लौट गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को सुलझाने का काफी प्रयास किया लेकिन दूल्हा फिर भी नहीं माना। पूरी घटना के बाद गुस्साये लोगों ने सिंदूर फेंकने वाले युवक की पहले तो धुनाई की और फिर आपस मे बात विचार करके उसके साथ दुल्हन की शादी करा दी।

बताया जा रहा है की घरातियों ने बारात का धूमधाम से स्वागत किया, करीब रात के 11 बजे जयमाल का कार्यक्रम चल रहा था इसी दौरान लड़की पक्ष के रिश्तेदारी में आया एक युवक स्टेज पर पहुंचा और दुल्हन के सिर पर सिंदूर फेंक दिया। यह देख बाराती भड़क गए और युवक की बेतहाशा पिटाई करने लगे जिससे वहां अफरा तफरी का माहोल मच गया। लेकिन मौका देख आरोपी युवक लोगों को चकमा देहां वहाँ से भाग निकला। युवक की इस घटिया हरकत पर दूल्हा भड़क गया और यह कह कर शादी करने से इनकार कर दिया कि आखिर वह युवक कौन है उसका लड़की से क्या रिश्ता है उसकी पहचान कराई जाए, जिसके बाद मामला पुलिस-थाना तक पहुंचा गया।

मौके पर पहुंची पुलिस भोर चार बजे तक सुलह समझौता की बात करती रही लेकिन दूल्हा नहीं माना और बगैर दुल्हन के बारात लेकर वापस चला गया। बारात वापस होते ही परिवार में हड़कंप मच गया। कन्या पक्ष के लोगों ने सिंदूर फेंकने वाले युवक को रविवार की सुबह पकड़ा और उसके परिजनों को बुलाया। करीब तीन घंटे तक चली पंचायत के बाद दोनों की रजामंदी पर युवक युवती की शादी करा दी गई है।

Back to top button