जरा हट के

फेरों के दौरान दुल्हन ने देखे दूल्हे के हाथ, कर दिया शादी करने से इंकार, जानिए वजह

शादी एक पवित्र बंधन होता है एक लडकी अपना पूरा परिवार घर छोडकर किसी दुसरे के घर में रहने आती है उसके लिए उसके पति का घर ही सबकुछ होता है. तो वहीँ दूसरी तरफ पति के उपर उसकी पत्नी की पूरी जिम्मेदारी आ जाती है उसे इस बात का पूरा ध्यान रखना होता है कि उसकी पत्नी को कोई दुःख न हो.

आजकल के बच्चे अपनी पसंद से शादी करना पसंद करते है जबकि कुछ कुछ बच्चे अभी भी अपने माँ बाप की पसंद से ही शादी करते है. कौन सी शादी सही है ये बात तो हम नही कह सकते है क्योंकि कई बार दोनों ही शादियाँ टूट जाती है, फिलहाल हम बात करने वाले है एक ऐसी शादी की जिसमे दुल्हन ने दुल्हे के हाथो को देखा और शादी करने से इंकार कर दिया.

दरअसल झारखंड में एक शादी में फेरों के दौरान दुल्हन ने अपने पति के हाथ को देखा तो उसके उससे शादी करने से इंकार कर दिया. ये शादी घरवालो की मर्जी से हो रही थी. सब लोग बहुत खुश थे और अच्छे से शादी इंजॉय कर रहे थे, जैसे ही बारात का स्वागत हुआ और दूल्हा दुल्हन फेरो के लिए खड़े हुए तो दुल्हन की नजर दुल्हे की कटी हुई ऊँगली पर पड़ी. कटी हुई ऊँगली देखकर दुल्हन ने शादी करने से इंकार कर दिया.

दुल्हे की कटी हुई ऊँगली देखकर दुल्हन डर गयी उसे लगा शायद उसके होने वाले पति को कोई बीमारी है और इसी बात को सोचकर उसने शादी करने से इंकार कर दिया. कुछ देर के लिए के लिए वहां पर बबाल खड़ा हो गया. हर कोई इस बात को सुनकर हैरान रह गया कि दुल्हन ने दुल्हे की कटी हुई ऊँगली देखकर शादी करने से इंकार कर दिया है. दोनों परिवारों के बीच बहस होने लगी.

लेकिन बाद में दोनों परिवार के बीच हुई बातचीत के दौरान ये पता चल गया कि दुल्हे को किसी भी तरह की कोई बीमारी नही थी. उसकी ऊँगली किसी हादसे में कट गयी थी इस बात को जानने के बाद दुल्हन के घरवालो के कहने पर लडकी शादी करने को तैयार हो गयी. दूल्हा दुल्हन ने फेरे लिए और साथ जीने मरने की कसमे खाई.

 

Back to top button