मायानगरी

BOK OFFICE COLLECTION : पहले दिन फिल्म “भारत” की धमाकेदार ओपनिंग, कमाए इतने करोड़

Image result for "भारत"

ईद के मौके पर रिलीज हुई सलमान खान की फिल्म भारत को पहले दिन बाक्स आफिस पर बंपर ओपनिंग लगी, जिसकी बदौलत फिल्म ने पहले दिन 42.30 करोड़ की कमाई की, जिसे सलमान के कैरिअर की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म माना जा रहा है। इंग्लैंड में चल रहे क्रिकेट के विश्वकप टूर्नामेंट में भारत की टीम के पहले मैच का भी भारत की कमाई पर बहुत असर देखने को नहीं मिला। फिल्मी कारोबार के जानकार मानते हैं कि अगर कल क्रिकेट मैच नहीं होता, तो भारत के पहले दिन के कलेक्शन में कम से कम पांच करोड़ की कमाई और जुड़ जाती।

भारत से पहले सलमान की पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में राजश्री की फिल्म प्रेम रतन धन पायो का नाम था, जो दीवाली पर रिलीज हुई थी और फिल्म ने पहले दिन 40.35 करोड़ की कमाई की थी। ईद पर सलमान की रिलीज फिल्मों में पहले दिन सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों में भारत से पहले सुलतान का नाम था, जिसने पहले दिन दिन 36.54 करोड़ की कमाई की थी।

भारत की कमाई के इन रिकार्डतोड़ आंकड़ों के लिए ये भी ध्यान में रखना होगा कि इस फिल्म को भारत में 4700 स्क्रीन पर रिलीज किया गया है। ये सलमान ही नहीं, किसी भी स्टार की फिल्म का सबसे बड़ा आंकड़ा है। दिसंबर में रिलीज हुई शाहरुख खान की जीरो को 4200 और आमिर खान की दंगल को 4100 स्क्रीन पर रिलीज किया गया था। पहले दिन की कमाई के आंकड़ों को देखते हुए अब इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि क्या दूसरे दिन भारत की कमाई का आंकड़ा और बढ़ेगा और सबसे बड़ा सवाल ये है कि क्या फिल्म दो दिनों में सौ करोड़ की कमाई वाले क्लब में जगह बना पाएगी। बाक्स आफिस के जानकार इससे इंकार करते हैं।

जानकारों का मानना है कि दूसरे दिन फिल्म की कमाई के आंकड़े कम होंगे और सौ करोड़ के क्लब में फिल्म तीसरे दिन पंहुचेगी। बुद्धवार को रिलीज होने की वजह से फिल्म को पांच दिनों का वीकंड मिल रहा है और जानकारों के अनुसार, पांच दिनों के पहले वीकंड में भारत की कमाई 170 करोड़ के आसपास होगी। सलमान खान ने गुरुवार की सुबह सोशल मीडिया पर पोस्ट में भारत को मिली शानदार ओपनिंग के लिए अपने फैंस को शुक्रिया कहा।

Back to top button